Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: पलामू में लगेगा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार, हाईकोर्ट ने हटाई रोक

Jharkhand News: सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट ने पलामू में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम पर जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई रोक हटा दी है

Jharkhand News: पलामू में लगेगा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का दरबार, हाईकोर्ट ने हटाई रोक
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: झारखंड में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चाहने के वालों के लिए अच्छी खबर है. सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट ने पलामू में धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उर्फ बाबा बागेश्वर धाम सरकार के कार्यक्रम पर जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई रोक हटा दी है. बाबा बागेश्वर धाम सरकार का कार्यक्रम 10 से 15 फरवरी को होगा.

जानकारी के मुताबिक़ पलामू के उपायुक्त ने कार्यक्रम की आयोजक संस्था की ओर से प्रशासनिक अनुमति के लिए दिए गए आवेदन को बीते 10 जनवरी को कानून-व्यवस्था का हवाला देते हुए रद्द कर दिया गया था. उपायुक्त ने इसके पहले दिसंबर में प्रस्तावित कार्यक्रम की भी प्रशासनिक अनुमति रद्द कर दी थी. आयोजन समिति ने इसे लेकर हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा था कि यह कार्यक्रम रैयती जमीन पर होना है. इसके लिए ग्राम सभा की अनुमति मिल चुकी है। कार्यक्रम की व्यवस्था को लेकर प्रशासन को डिटेल एक्शन प्लान भी दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद उपायुक्त ने कानून व्यवस्था की समस्या बताते हुए कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी.

वहीं आज सोमवार को इस मामले में जस्टिस आनंदा सेन की अदालत में सुनवाई हुई. जिसमे हनुमंत कथा आयोजन समिति की ओर से दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए उपायुक्त के आदेश को गलत ठहराया गया जिसके बाद धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कार्यक्रम पर लगाई गयी रोक हटा दी गयी. आदेश में कहा गया है कि कथा आयोजन समिति को सभी सुविधाओं की व्यवस्था खुद करनी होगी. साथ ही श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरा, एंबुलेंस, पार्किंग, टॉयलेट आदि की समुचित व्यवस्था हो.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story