Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस नेता धीरज प्रसाद साहू की बारी, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा समन

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की मुश्किलें बढ़ गयी है. ईडी ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू को समन भेजा है.

Jharkhand News: हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस नेता धीरज प्रसाद साहू की बारी, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में भेजा समन
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बाद कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू की मुश्किलें बढ़ गयी है. ईडी ने झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य धीरज प्रसाद साहू को समन भेजा है. ईडी हेमंत सोरेन के जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में धीरज प्रसाद साहू से पूछताछ करना चाहती है. ईडी ने 10 को धीरज प्रसाद साहू को रांची स्थित ईडी कार्यालय हाजिर होने को कहा है.

जानकारी के मुताबिक़, बीते दिसंबर महीने में आयकर की छापेमारी में धीरज साहू के ओडिशा स्थित ठिकानों से 351 करोड़ से भी ज्यादा की नगद रकम बरामद की गई थी. आयकर की अब तक की सबसे बड़ी छापेमारी हुई थी. बताया जा रहा है कि ईडी को हेमंत सोरेन से धीरज साहू के संबंधों के कुछ सबूत हाथ लगे हैं. बीते 29 जनवरी को दिल्ली में शांतिनिकेतन स्थित सोरेन के आवास से जो बीएमडब्ल्यू कार बरामद की गई थी, उसका संबंध धीरज साहू से होने का संदेह है. ईडी ने बुधवार को हरियाणा के गुरुग्राम के करदारपुर गांव में उस परिसर पर छापा मारा, जिसके पते पर यह हरियाणा नंबर प्लेट वाली कार रजिस्टर्ड थी. इसके अलावा एजेंसी ने कोलकाता में भी दो ठिकानों पर तलाशी ली थी.

बता दें हेमंत सोरेन को ईडी ने रांची में साढ़े आठ एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीद-फरोख्त के मामले में बीते 31 जनवरी को गिरफ्तार किया था. ईडी उन्हें फिलहाल रिमांड पर लेकर पिछले छह दिनों से पूछताछ कर रही है. इस सिलसिले में उन लोगों के ब्योरे ईडी ने जुटाए हैं, जिनसे उनका किसी भी तरह की लेनदेन रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story