Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: ईडी के खिलाफ आदिवासी संगठन का विरोध प्रदर्शन, CM हेमंत सोरेन को मिले ED के समन से नाराज

Jharkhand News: कल 20 जनवरी को ईडी की टीम मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने वाली है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवासीय कार्यालय में जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करने को लेकर पत्र लिखा था.

Jharkhand News: ईडी के खिलाफ आदिवासी संगठन का विरोध प्रदर्शन, CM हेमंत सोरेन को मिले ED के समन से नाराज
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: कल 20 जनवरी को ईडी की टीम मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने वाली है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से उनके आवासीय कार्यालय में जमीन घोटाला मामले में पूछताछ करने को लेकर पत्र लिखा था. जिसके विरोध में आज आदिवासी संगठन प्रदर्शन कर रहे हैं. विभिन्न आदिवासी संगठन ढोल-नगाड़े के साथ राजभवन के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. यह प्रदर्शन आज शाम 4:00 बजे तक चलेगा.

जानकारी के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन से ईडी पूछताछ करने वाली है. जिसके खिलाफ विभिन्न आदिवासी संगठनों ने केंद्रीय सरना समिति के बैनर लेकर मोराबादी में प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए. ये आदिवासी-मूलवासी ढोल-नगाड़े बजाकर और पारंपरिक कपड़े पहन कर राजभवन पहुंचे हैं. आदिवासी समाज सीएम हेमंत सोरेन को लगातार मिल रहे ईडी के समन से नाराज हैं. आदिवासी संगठनों का कहना है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जबरन परेशान किया जा रहा है. केंद्रीय सरना समिति के अध्यक्ष अजय तिर्की ने कहा कि हम लोग विरोध करेंगे, पूरी तैयारी है, अगर जरूरत पड़ी तो झारखंड में तीर-धनुष चलेगा. अगर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को छुआ भी गया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे.

आपको बता दें विरोध प्रदर्शन में कई जिलों के लोग रांची आये हैं. इस प्रदर्शन में राज्य के आठ से अधिक जिलों से आदिवासी इकट्ठा हुए हैं. साथ ही 6 आदिवासी संगठनों का समर्थन भी इसे मिला हुआ है. प्रदर्शन शाम 4:00 बजे तक जारी रहेगा. इधर, विरोध प्रदर्शन को देखते हुए कड़ी सुरक्षा तैनात की गयी.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story