Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: ईडी दफ्तर पहुंचे हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह, व्हाट्सएप चैटिंग से ये बात आयी सामने

Jharkhand News: जमीन घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से ईडी एक बार फिर पूछताछ कर रही है. ईडी ने हेमंत सोरेन और विनोद सिंह व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है.

Jharkhand News: ईडी दफ्तर पहुंचे हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह, व्हाट्सएप चैटिंग से ये बात आयी सामने
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: जमीन घोटाले मामले में झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के करीबी विनोद सिंह से ईडी एक बार फिर पूछताछ कर रही है. ईडी ने हेमंत सोरेन और विनोद सिंह व्हाट्सएप चैटिंग का 539 पन्नों का रिकॉर्ड निकाला है. इस चैट में अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए मोटी रकम के ऑफर से लेकर कई तरह के डील से जुड़े ब्योरे हैं.

जानकारी के मुताबिक़, ईडी विनोद सिंह से हेमंत सोरेन को व्हाटसएप के जरिए जो मेसेज भेजे थे, उसपर उन्होंने क्या जवाब दिए थे। अफसरों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए उसने जो सिफारिश की थी, उसका क्या नतीजा निकला था और इसके एवज में उसे कितनी रकम मिली और यह रकम किस-किस तक पहुंची? मामले में पूछताछ करना चाहती है. विनोद सिंह व्हाट्सएप पर झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की परीक्षा के अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड सहित कई तरह के दस्तावेज भी हेमंत सोरेन से शेयर किए गए हैं. व्हाट्सएप चैटिंग के इस ब्योरे के सामने आने के बाद सीएम हेमंत सोरेन की परेशानी और बढ़ गई है। ईडी ने हेमंत सोरेन से भी उनका मोबाइल मांगा था, लेकिन उन्होंने इसे देने से इनकार कर दिया.

बताया जा रहा है अब विनोद सिंह को हेमंत सोरेन के सामने बिठाकर पूछताछ की जा सकती है. आपको बता दें विनोद सिंह रांची के एक जाने-माने आर्किटेक्ट हैं और हेमंत सोरेन के करीबी रहे हैं. उनके ठिकानों पर ईडी ने जनवरी महीने की शुरुआत में छापेमारी कर मोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और कई दस्तावेज जब्त किए थे. विनोद सिंह के अलावा हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पिंटू से भी पूछताछ की तैयारी चल रही है. ईडी ने उन्हें पूर्व में समन भेजा था, लेकिन उन्होंने पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए एजेंसी से वक्त मांगा था.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story