Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: 1 और 3 जनवरी को झारखंड में होगी बारिश, बढ़ेगा ठण्ड का सितम...

Jharkhand News: झारखंड में सर्दी का सितम और बढ़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य कुछ जिलों में आगामी कुछ दिनों में बारिश हो सकती है. जिससे लाज़मी है तापमान में और गिरावट आयेगी...

Jharkhand News: 1 और 3 जनवरी को झारखंड में होगी बारिश, बढ़ेगा ठण्ड का सितम...
X
By Neha Yadav

Jharkhand News: उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी पड़ने का दौर लगातार जारी है. झारखंड के कई इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंडी हवाओं के कारण ठिठुरन ज्यादा बढ़ गई है. इससे लोगों को भी काफी परेशानी हो रही है. अब झारखंड में सर्दी का सितम और बढ़ सकता है. मौसम विभाग के अनुसार राज्य के कुछ जिलों में आगामी कुछ दिनों में बारिश हो सकती है. जिससे लाज़मी है तापमान में और गिरावट आयेगी. रांची समेत पलामू, चतरा, लातेहार, गढ़वा सहित कई जिलों में एक जनवरी से बारिश की संभावना है.

जानकारी के मुताबिक़ मौसम विभाग ने एक या तीन जनवरी से झारखंड की राजधानी रांची पलामू, चतरा, लातेहार, गढ़वा में बारिश की संभावना जताई है. बारिश से तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है. वहीँ राज्य के मैदानी हिस्से, जंगली इलाके, स्टेट हाइवे, खुले स्थानों और जलाशयों के आसपास आगामी तीन दिन घना कोहरा रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम विक्षोभ के कारण बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और पूर्वी हवा का रूख झारखंड की तरफ होगा जिससे बादल छाए रह सकते हैं. आपको बता दें झारखंड शिक्षा विभाग ने ठण्ड के चलते सरकारी व निजी स्कूल को 26 से लेकर 31 दिसंबर तक बंद करने का आदेश जारी किया है. ऐसे में बढ़ते ठण्ड के कारण अवकाश बढ़ सकता है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story