Begin typing your search above and press return to search.

Internet Ban News: राज्य में दो दिन इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद, जानें सरकार ने क्यों लिया यह बड़ा फैसला

Jharkhand Internet Ban: 21 सितंबर और 22 सितंबर को सुबह 8 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी.

Internet Ban News: राज्य में दो दिन इंटरनेट सेवाएं रहेंगी बंद, जानें सरकार ने क्यों लिया यह बड़ा फैसला
X
By Neha Yadav

Internet Ban News: झारखंड के हेमंत सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा आयोजित होने वाली सामान्य स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा (JGGLCCE) में पेपर लीक को रोकने के लिए पूरे राज्य में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गयी है.

दो दिन इंटरनेट सेवाएं बंद

दरअसल, 21 व 22 सितंबर को 823 केंद्रों पर होने वाली झारखंड स्नातक स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा आयोजित की जा रही है. सुबह 8 बजे से दोपहर के डेढ़ बजे तक परीक्षाएं चलेगी। ऐसे में किसी प्रकार का नकल न हो उसे रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद दी गयी है. आज यानी 21 सितंबर और 22 सितंबर को सुबह 8 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक पूरे राज्य में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी. इस सबंध में आदेश जारी किया है.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने परीक्षा के सम्बन्ध में अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए हैं, उन्होंने अपने में सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर लिखा, "अभी वरीय अधिकारियों से वार्ता कर कल से आयोजित होने वाली झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त स्नातक स्तरीय (JSSC CGL) परीक्षा के तैयारियों के संबंध में जानकारी ली एवं उन्हें जरूरी दिशा निर्देश दिए. किसी भी सूरत में किसी भी तरह की कोताही बिल्कुल बर्दाश्त नहीं की जाएगी. सभी परीक्षार्थियों को मेरी अग्रिम शुभकामनाएं. "

बता दें, अबतक जितने भी नक़ल और पेपर लीक के मामले सामने आये हैं. ज्यादातर केस में व्हाट्सएप के जरिए ही पेपर लीक किया गया है. जिसमे व्हाट्सएप में एक ग्रुप बनाकर वारदात को अंजाम दिया जाता है. जिसके चलते हेमंत सरकार ने इंटरनेट बंद करने का फैसला लिया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story