Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren News: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नहीं राहत, 27 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की परेशानी खत्म नहीं हो नहीं है. आज सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट में ईडी की कार्रवाई और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई हुई.

Hemant Soren News: पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को नहीं राहत,  27 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
X
By Neha Yadav

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की परेशानी खत्म नहीं हो नहीं है. आज सोमवार को झारखंड हाईकोर्ट में ईडी की कार्रवाई और अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की याचिका पर सुनवाई हुई. लेकिन उन्हें फिलहाल कोई राहत नहीं मिल पाई है. ED की टीम ने अदालत से फिर रिमांड मांगी है. जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. अब 27 फरवरी की अगली सुनवाई होगी.

जानकारी के मुताबिक़, पहले बीते 5 फरवरी को इस याचिका पर हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच ने सुनवाई करते हुए ईडी से 9 फरवरी तक जवाब दाखिल करने को कहा था. सोरेन ने अपनी याचिका में कहा है कि ईडी ने उनके खिलाफ झूठे आरोप में मुकदमा किया है. उनकी गिरफ्तारी के पीछे भी कोई ठोस आधार नहीं है. सोरेन को विगत 31 जनवरी को एजेंसी ने जमीन घोटाले में करीब आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। फिलहाल वह एजेंसी की रिमांड पर हैं और उनसे पूछताछ चल रही है.

बता दें सोरेन ईडी की कार्रवाई के खिलाफ 31 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में भी एसएलपी दाखिल की थी, लेकिन जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बेला एम त्रिवेदी की बेंच ने हेमंत सोरेन को पहले झारखंड हाईकोर्ट जाने को कहा था.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story