Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक और झटका, 5 दिन की ईडी हिरासत में भेजे गए हेमंत

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष के हेमंत सोरेन की मुसीबत कम ही नहीं हो रही है. जहाँ आज सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है.

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक और झटका, 5 दिन की ईडी हिरासत में भेजे गए हेमंत
X
By Neha Yadav

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष के हेमंत सोरेन की मुसीबत कम ही नहीं हो रही है. जहाँ आज सुप्रीम कोर्ट ने हेमंत सोरेन की दायर याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया है. वहीँ अब हेमंत सोरेन को 5 दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया है.

हेमंत सोरेन को ईडी ने 31 जनवरी को कथित जमीन घोटाले मामले में आठ घंटे की पूछताछ के बाद रात करीब नौ बजे गिरफ्तार कर लिया था। बुधवार को ED की गिरफ्तारी के खिलाफ सोरेन ने सबसे पहले झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका लगा दी.

सोरेन ने 31 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसपर एक फरवरी हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ न्यायाधीश जस्टिस एस चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा रावत चौधरी की बेंच में सुनवाई हुई थी. कोर्ट ने टेक्निकल आधार पर सोरेन को कोई राहत देने से इनकार कर दिया था. बेंच ने कहा कि आपने प्रतिवादी (ईडी) को मामले की जानकारी नहीं दी है और न ही उन्हें नोटिस किया गया है. सुनवाई के दौरान ही हेमंत सोरेन ने यह कहते हुए याचिका वापस ली थी कि सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई है. अब सोरेन को एक बार फिर हाईकोर्ट का रुख करना पड़ेगा.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story