Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन 7 जुलाई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार संभालेंगे झारखंड की कमान

Hemant Soren News:झारखंड की राजनीति में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. एक बार फिर झारखंड की कमान झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के हाथ में आ रही है.

Hemant Soren News: हेमंत सोरेन 7 जुलाई को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, तीसरी बार संभालेंगे झारखंड की कमान
X
By Neha Yadav

Hemant Soren News: रांची: झारखंड की राजनीति में बड़ा बदलाव होने जा रहा है. एक बार फिर झारखंड की कमान झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेता और पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के हाथ में आ रही है. हेमंत सोरेन रविवार, 7 जुलाई को हेमंत सोरेन झारखंड के 13 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने वाले है.

चंपई सोरेन दिया इस्तीफा

बुधवार को इंडिया गठबंधन के विधायक दल के साथ हेमंत सोरेन ने बैठक की थी. जिसमे हेमंत सोरेन को फिर से विधायक दल का नेता चुना गया. जिसके बाद चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. चंपई सोरेन ने अपना इस्तीफा राज्यपाल सी.पी. राधाकृष्णन को सौंप दिया है. हालाँकि राज्यपाल ने उनका इस्तीफा स्वीकार करते हुए कार्यवाहक मुख्यमंत्री के रूप में काम करने के लिए कहा है.

7 जुलाई को लेंगे शपथ

वहीँ, हेमंत सोरेन ने पत्रकारों बातचीत के दौरान कहा कि नई सरकार का शपथ ग्रहण की तारीख जल्द ही बता दी जायेगी. हालाँकि बताया का रहा है हेमंत सोरेन 7 जुलाई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ के बाद हेमंत सोरेन झारखंड के 13वें मुख्यमंत्री होंगे. उनकी नई सरकार में कुछ नए चेहरे नजर आ सकते है. हेमंत सोरेन के साथ और भी मंत्री शपथ लेंगे.

जमानत पर बाहर हैं हेमंत

हाल ही में हेमंत सोरेन कथित जमीन घोटाला मामले में जेल से जमानत पर रिहा हुआ हैं. सोरेन कथित भूमि घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में 5 महीने से जेल में बंद थे. उन्हें 28 जून को जमानत मिली है. इसी साल 31 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने लंबी पूछताछ के बाद हेमंत को गिरफ्तार कर लिया था. इसके बाद 2 फरवरी को चंपई नए मुख्यमंत्री चुने गए थे. हेमंत पर रांची के बारगैन इलाके में 8.86 एकड़ जमीन पर गैरकानूनी तरीके से कब्जा करने के आरोप हैं.



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story