Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren News: गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन का वीडियो आया सामने, बोले "राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार झारखंड"

Hemant Soren News: ईडी के समन के खिलाफ हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की है. जिसकी सुनवाई कल होनी है. वहीँ गिरफ़्तारी से पहले का हेमंत सोरेन ने एक वीडियो जारी किया है.

Hemant Soren News: गिरफ्तारी से पहले हेमंत सोरेन का वीडियो आया सामने, बोले राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार झारखंड
X
By Neha Yadav

Hemant Soren News: ED ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में झारखंड के पूर्व हेमंत सोरेन को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है. 31 जनवरी की पूरी रात हेमंत सोरेन की रांची स्थित ईडी के दफ्तर में रहे. ईडी के समन के खिलाफ हेमंत सोरेन ने झारखंड हाईकोर्ट में रिट याचिका दायर की है. जिसकी सुनवाई होनी है. वहीँ गिरफ़्तारी से पहले का हेमंत सोरेन ने एक वीडियो जारी किया है.

हेमंत सोरेन ने वीडियो में कहा है "ऐसे विषय पर मुझे गिरफ़्तार करने का फैसला सुनाया गया जो चीजें मुझसे जुड़ी ही नहीं....जाली कागज़ बनाकर, फर्जी शिकायत के आधार पर मुझे गिरफ़्तार किया जा रहा है, आज नहीं तो कल सत्य की विजय होगी... हाल ही में एक राजनीतिक षड्यंत्र का शिकार बिहार हुआ है, अब ये दूसरा शिकार झारखंड को बनाना चाहते हैं..."

देर रात हेमंत सोरेन सोशल मिडिया एक्स पर एक कविता लिखी " यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है..हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा..पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं..क्या हार में, क्या जीत में..किंचित नहीं भयभीत मैं..लघुता न अब मेरी छुओ..तुम हो महान, बने रहो..अपने लोगों के हृदय की वेदना..मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं हार मानूंगा नहीं...जय झारखण्ड!

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद राहुल गाँधी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा "ED, CBI, IT आदि अब सरकारी एजेंसियां नहीं रहीं, अब यह भाजपा की ‘विपक्ष मिटाओ सेल’ बन चुकी हैं. खुद भ्रष्टाचार में डूबी भाजपा सत्ता की सनक में लोकतंत्र को तबाह करने का अभियान चला रही है. "


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story