Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren News: ईडी समन की अवहेलना मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट 4 मार्च को करेगा फैसला

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ रांची में समन की अवहेलना के आरोप में सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराए गए कंप्लेन केस पर बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई है.

Hemant Soren News: ईडी समन की अवहेलना मामले में हुई सुनवाई, कोर्ट 4 मार्च को करेगा फैसला
X
By Neha Yadav

Hemant Soren News: झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के खिलाफ रांची में समन की अवहेलना के आरोप में सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराए गए कंप्लेन केस पर बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई है. अदालत ने इस मामले में फैसले के लिए 4 मार्च की तारीख तय की है.

ज्जानकारी के मुताबिक, 20 फरवरी को ईडी की ओर से दर्ज कराए गए केस में बताया गया है कि जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए उन्हें दस समन भेजे गए थे, लेकिन इनमें से मात्र दो समन पर वह उपस्थित हुए. यह पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) की धारा 63 एवं आईपीसी की धारा 174 के तहत गैरकानूनी है. जिसे लेकर आज कोर्ट ने सुनवाई की. जिसका फैसला 4 मार्च को लिया जाएगा.

रांची के बड़गाईं अंचल से संबंधित जमीन घोटाले को लेकर ईडी ने उन्हें पहली बार 14 अगस्त 2023 को हाजिर होने के लिए समन भेजा था. इसके बाद 19 अगस्त, 1 सितंबर, 17 सितंबर, 26 सितंबर, 11 दिसंबर, 29 दिसंबर 2023 के अलावा 13 जनवरी, 22 जनवरी और 27 जनवरी 2024 को समन भेजे गए थे. दसवें समन पर उनसे 31 जनवरी को पूछताछ हुई थी और इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story