Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren Arrested: पूर्व CM हेमंत सोरेन को मिला झटका, 2 फरवरी को होगी अगली सुनवाई

Hemant Soren Arrested: : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ याचिका क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर की थी.

Hemant Soren Arrested: पूर्व CM हेमंत सोरेन को मिला झटका, 2 फरवरी को होगी अगली सुनवाई
X
By Neha Yadav

Hemant Soren Arrested: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी की कार्रवाई के खिलाफ याचिका क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर की थी. जिसकी सुनवाई आज गुरुवार को झारखंड हाईकोर्ट में हुई. लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली. इस मामले में अगली सुनावाई कल यानी 2 फरवरी को होगी.

जानकारी के मुताबिक़, ईडी की कार्रवाई को चुनौती देते सोरेन की ओर से बुधवार को ही झारखंड हाईकोर्ट में क्रिमिनल रिट पिटिशन दायर की गयी थी. हाईकोर्ट ने याचिका स्वीकार करते हुए सुनवाई के लिए गुरुवार दिन साढ़े दस बजे का समय निर्धारित किया था. इस याचिका की हाईकोर्ट के एक्टिंग चीफ जस्टिस एस. चंद्रशेखर और जस्टिस अनुभा शंकर की बेंच हुई .

हेमंत सोरेन की ओर से कपिल सिब्बल के अलावा हाईकोर्ट के अधिवक्ता पीयूष चित्रेश ने पक्ष रखा. ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसिटर जनरल एस वी राजू ने बहस की. हेमंत सोरेन की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अदालती कार्यवाही में जुड़े वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने बहस के लिए वक्त की मांग की. झारखंड हाईकोर्ट ने इस पर नाराजगी जताते हुए 2 फरवरी को अगली सुनवाई रखी.

आपको बता दें पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से नाराज आदिवासी संगठन ने झारखंड बंद का आह्वान किया है. राजधानी रांची के लगभग सभी स्कूल, बस, बाजार, आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजें बंद हैं.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story