Begin typing your search above and press return to search.

Hemant Soren arrested: हेमंत सोरेन गिरफ्तार, पूछताछ के बाद ED ने किया अरेस्ट...

Hemant Soren arrested: हेमंत सोरेन को ED की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने 6 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है।

Hemant Soren arrested: हेमंत सोरेन गिरफ्तार, पूछताछ के बाद ED ने किया अरेस्ट...
X
By Sandeep Kumar

Hemant Soren Arrested रांची। जमीन घोटाले मामले में हेमंत सोरेन को ED की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। ईडी ने 6 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया गया है। हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद सीएम हाउस सहित अलग-अलग इलाकों में सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है। बता दें कि आज बुधवार की दोपहर डेढ़ बजे से उनके आवास पर ED ने पूछताछ की। पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन सीएम आवास से निकले और राजभवन पहुंचे। इस दौरान हेमंत सोरेन के साथ ED के अधिकारी भी साथ में थे।

इधर, सोरेन के गिरफ्तार होने की भनक मिलते ही सत्तारूढ़ गठबंधन के नेता राजभवन पहुंचे और अगले मुख्यमंत्री के लिए चंपई सोरेन के नाम को आगे रखा है। सीएम हेमंत सोरेन भी राजभवन पहुंचकर अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दिया है। राज्यपाल ने हेमंत सोरेन का इस्तीफा भी स्वीकार कर लिया है। इसी के साथ ही अब साफ हो गया है कि झारखंड के अगले मुख्यमंत्री अब चंपई सोरेन होंगे।

ईडी ने हेमंत सोरेन के नई दिल्ली में शांति निकेतन स्थित आवास से सोमवार को 36 लाख रुपए कैश, एक बीएमडब्ल्यू कार और कुछ दस्तावेज बरामद किए थे। ईडी ने उनसे इसके बारे में कई सवाल पूछे। सोरेन ने इस बात से इनकार किया कि कैश और कार उनकी है।

इसके अलावा रांची के बड़गाईं अंचल की करीब चार एकड़ जमीन के स्वामित्व को लेकर पूछे गए सवालों पर सोरेन के जवाब से ईडी के अफसर संतुष्ट नहीं हुए। सोरेन की गिरफ्तारी की भनक मिलने के साथ ही उनके आवास के बाहर हलचल बढ़ गई है। मुख्य सचिव एल खियांग्ते और डीजीपी अजय कुमार सिंह सहित कई आला अफसर सीएम आवास पहुंचे हैं। सीएम आवास के बाहर तैनात जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story