Begin typing your search above and press return to search.

Free Sand News: पक्का घर बनाने का सपना होगा पूरा, सरकार मुफ्त में देगी रेत, जाने किसे मिलेगा लाभ

Free Sand News:

Free Sand News: पक्का घर बनाने का सपना होगा पूरा, सरकार मुफ्त में देगी रेत, जाने किसे मिलेगा लाभ
X

jharkhand news

By Neha Yadav

Free Sand News: रांची: झारखण्ड की हेमंत सोरेन ने गरीबों को बड़ी सौगात दी है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मकान बनाने के लिए निःशुल्क बालू उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. जो लोग राज्य में इनकम टैक्स नहीं देते हैं. उन्हें घर बनाने के लिए मुफ्त में रेत दिया जाएगा.

मंगलवार को झारखंड विधानसभा के सत्र के दौरान मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने निःशुल्क बालू उपलब्ध कराने की घोषणा की है. हेमंत सोरेन ने लाहा जो लोग इनकम टैक्स के दायरे में नहीं आते हैं,उन्हें इसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा बालू की उच्च कीमतें और इसकी आपूर्ति में कमी बड़ी चिंता का विषय है. अबुआ आवास, प्रधानमंत्री आवास योजनाओं के तहत भी लोगों को बालू नहीं मिल पा रहा है. जिसके हल के लिए सरकार यह कदम उठा रही है.

बता दें, विधानसभा के सत्र के दौरान अनुपूरक बजट पर विपक्षी पार्टी भाजपा ने सदन में विधायक बालू के मसले पर झारखण्ड सरकार पर सवाल उठाया गया था. सरकार पर अवैध रेत खनन और रेत की गंभीर कमी को ठीक ढंग से मैनेज नहीं करने का आरोप लगाया. इतना ही नहीं उन्होंने कहा राज्य के लोगों को घर बनाने के लिए रेत नहीं मिल रहा है. बालू माफियाओं के कारण आम आदमी को परेशान हो रहा है.

भाजपा विधायक अनंत ओझा के कटौती प्रस्ताव के पक्ष में बोलते हुए भानु प्रताप शाही ने कहा हाईवा वाले यहां से बालू लेकर निकल जाते है. वही अगर लेकिन गरीब जब अपने घर के लिए ट्रैक्टर से बालू मंगवाते हैं तो ट्रैक्टर को पुलिस जब्त कर लेती है. जिसके बाद हेमंत सरकार ने निःशुल्क बालू की घोषणा की है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story