Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid In Jharkhand: हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद पहुंचे ED दफ्तर, अवैध खनन मामले में पूछताछ

ED Raid In Jharkhand: झारखंड में ईडी की छानबीन जारी है. आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से पूछताछ कर रही है.

ED Raid In Jharkhand: हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक  प्रसाद पहुंचे ED दफ्तर, अवैध खनन मामले में पूछताछ
X
By Neha Yadav

ED Raid In Jharkhand: झारखंड में ईडी की छानबीन जारी है. आज सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पूर्व सीएम हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार रहे अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू से पूछताछ कर रही है. इसके लिए अभिषेक प्रसाद सोमवार सुबह रांची के ईडी कार्यालय पहुंचे.

जानकारी के मुताबिक़, ईडी जमीन घोटाला और अवैध खनन मामले में अभिषेक से पूछताछ कर रही है. एजेंसी ने उन्हें हाजिर होने के लिए समन भेजा था। जमीन घोटाला और अवैध खनन मामले में ईडी ने 3 जनवरी, 2024 की सुबह अभिषेक प्रसाद पिंटू समेत कई अन्य लोगों के ठिकाने पर छापेमारी की थी. इस मामले में ईडी ने उन्हें इसके पहले 16 जनवरी को ईडी ऑफिस में हाजिर होने को कहा था, लेकिन उन्होंने तब पत्नी की बीमारी का हवाला देते हुए बाद में पूछताछ का आग्रह किया था. इसके बाद ईडी ने उन्हें समन भेजकर 18 मार्च यानी आज पूछताछ के लिए बुलाया था.

अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू के घर से ईडी ने डिजिटल उपकरण व दस्तावेज जब्त किए थे. जांच के क्रम में मिले अन्य दस्तावेजों के आधार पर एजेंसी अपनी कार्रवाई आगे बढ़ा रही है. इसके पहले वर्ष 2022 के अगस्त महीने में भी अभिषेक प्रसाद से साहिबगंज जिले के अवैध माइनिंग स्कैम में ईडी पूछताछ कर चुकी है. ईडी ने इन दोनों घोटालों के सिलसिले में पूछताछ के लिए झारखंड के एक आईएएस अविनाश कुमार की पत्नी प्रीति कुमार को 20 मार्च को और रांची के हटिया डीएसपी प्रमोद मिश्रा को 19 मार्च को उपस्थित होने का समन भेजा है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story