Begin typing your search above and press return to search.

ED Raid in Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन के घर पहुंची ED की टीम, जमीन घोटाले के मामले में पूछताछ शुरू

ED Raid in Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भूमि घोटाला मामले में ईडी की पूछताछ जारी है. पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम रांची में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पर पहुंची है.

ED Raid in Jharkhand: सीएम हेमंत सोरेन के घर पहुंची ED की टीम, जमीन घोटाले के मामले में पूछताछ शुरू
X
By Neha Yadav

ED Raid in Jharkhand: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भूमि घोटाला मामले में ईडी की पूछताछ जारी है. पूछताछ करने के लिए प्रवर्तन निदेशालय की टीम रांची में मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर पर पहुंची है. ईडी के 6 अफसरों की टीम दोपहर करीब एक बजे कांके रोड के सीएम आवास पहुंची. ईडी की पूछताछ को लेकर सीएम आवास से लेकर एयरपोर्ट रोड सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम किये गए हैं.

जानकारी के मुताबिक ईडी ने सीएम सोरेन को 13 जनवरी को जमीन घोटाले के मामले में आठवीं बार समन भेजकर 16 से 20 जनवरी के बीच हाजिर होने को कहा था. ED ने उन्हें कहा था कि वे दो दिनों के भीतर बयान दर्ज कराने के लिए समय और जगह निश्चित कर सूचित करें. वहीँ अगर 16 से 20 जनवरी के बीच ED समक्ष हाजिर नहीं होते हैं तो उसे खुद उनके पास आना पड़ेगा. ईडी ने यहां तक कहा था कि ऐसी स्थिति में विधि-व्यवस्था को लेकर चुनौतियां खड़ी हो सकती है. यह आपकी जिम्मेदारी होगी और इसलिए विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आप राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी को उचित निर्देश दें.

आपको बता दें पूछताछ के लिए ED ने पहली बार 14 अगस्त 2023 को समन भेजा था. इसके बाद 24 अगस्त, 9 सितंबर, 23 सितंबर, 4 अक्टूबर, 12 दिसंबर और 30 दिसंबर 2023 से 5 जनवरी 2024 के बीच उपस्थित होने के लिए समन भेजा गया था. ED रांची के बड़गाईं अंचल की जमीन से जुड़े सरकारी दस्तावेज में छेड़छाड़ और जालसाजी के मामले में ईडी सीएम हेमंत सोरेन का पूछताछ कर रही है. इस मामले में ईडी ने पहले ही आईएएस छवि रंजन समेत डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story