Begin typing your search above and press return to search.

Dumka Gang Rape: झारखंड फिर हुआ शर्मसार, स्पेनिश महिला से दुष्कर्म, विधानसभा में गूंजा मामला

Dumka Gang Rape: झारखंड के दुमका में स्पेन की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है. यह मामला हंसडीहा थाना क्षेत्र का है.

Dumka Gang Rape: झारखंड फिर हुआ शर्मसार, स्पेनिश महिला से दुष्कर्म, विधानसभा में गूंजा मामला
X
By Neha Yadav

Dumka Gang Rape: झारखंड के दुमका में स्पेन की एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया गया है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है. यह मामला हंसडीहा थाना क्षेत्र का है. इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है.

इंडिया टूर पर आयी थी स्पेनिश महिला

जानकारी के मुताबिक़, स्पेनिश महिला अपने पति के साथ इंडिया टूर पर आई है. दोनों स्पेन से पाकिस्तान और बांग्लादेश होते हुए झारखंड के दुमका पहुंचे थे. दोनों अलग-अलग बाइक पर दुमका होते हुए भागलपुर के लिए निकले थे. शुक्रवार की रात दोनों हंसडीहा बाजार से पहले कुंजी-कुरुमाहाट में टेंट लगाकर रुके थे. इसी दौरान आठ से दस लोग पहुंचे और महिला के साथ गैंगरेप किया. इतना ही नहीं महिला और उसके पति के साथ मारपीट भी की. रात करीब 11 बजे पुलिस की गश्ती टीम को महिला ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी दी. महिला को देर रात एक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. जहाँ से शनिवार सुबह दुमका मेडिकल कॉलेज मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया.

खेत में मिले महिला के कपडे

पुलिस शिकायत दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी है. जांच के दौरान पास के अरहर के खेत में महिला के कपड़े मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में लिया है. वहीँ मामले की जांच के लिए जरमुंडी के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संतोष कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया गया है.

विधानसभा में उठा मुद्दा

इधर शनिवार को झारखंड विधानसभा में भी स्पेनिश महिला के साथ दुष्कर्म का मुद्दा उठा. भाजपा विधायक अमित मंडल ने सदन में कहा कि यह पूरे राज्य के लिए शर्मनाक घटना है. यह घटना बताती है कि राज्य की विधि-व्यवस्था कितनी खराब है. विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, “हमारा झारखंड फिर हुआ शर्मसार ! ना विधि, ना व्यवस्था, अपराधियों का मनोबल है अपने चरम पर, ऐसे में आखिर कौन पर्यटक आएगा हमारे राज्य ? अगर "लूट और झूठ" से झामुमो-कांग्रेस-राजद सरकार को फुर्सत मिले तो बहन-बेटियों की सुरक्षा पर ध्यान दे सरकार ! इस संगीन जुर्म के दोषियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित करे जिला प्रशासन !”

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story