comscore

इस एक्टर को ऑफर हुआ था जेठालाल का रोल… अब बोले- ठुकराने का नहीं है मलाल

मुंबई 20 जुलाई 2021. सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले 13 सालों से लगातार अपने दर्शकों को गुदगुदा रहा है। वैसे तो इस शो में हर किरदार बहुत ही महत्वपूर्ण है और खुद में एक मिसाल है, लेकिन इस शो में जो सबसे अधिक चर्चित किरदार है वो है गोकुलधाम सोसाइटी में रहने वाले ‘जेठालाल; का। तारक मेहता का उल्टा चश्मा की कहानी जेठालाल के परिवार के आसपास अधिक घूमती है। इस किरदार को अभिनेता दिलीप जोशी निभा रहे हैं और इस बात में कोई संदेह नहीं है कि वो अपने किरदार से हर किसी का दिल जीत रहे हैं। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि ये किरदार कॉमेडियन अभिनेता राजपाल यादव को ऑफर हुआ था।

इस बात का खुलासा खुद राजपाल यादव ने एक चैट शो के दौरान किया और साथ ही ये भी बताया कि उन्हें इस शो के हाथ से जाने का कोई मलाल नहीं है। उन्होंने चैट शो में बातचीत करते हुए कहा, ‘जेठलाल के किरदार की पहचान एक अच्छे कलाकार और अच्छे अभिनेता के हाथों हुई है। मुझे लगता है हर किरदार खास तौर पर किसी कलाकार का किरदार होता है’। उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि उन्हें इस शो को छोड़ने का बिलकुल भी पछतावा नहीं है।

राजपाल यादव ने इस किरदार के बारे में तो बताया ही, लेकिन साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वो उन किरदारों को निभाने में अधिक दिलचस्पी लेते हैं जो उनके लिए लिखे गए हैं। राजपाल यादव ने बातचीत में कहा, ‘हम लोग एक मनोरंजन मार्केट में हैं तो मैं किसी कलाकार के किरदार में अपने किरदार को फिट नहीं करना चाहता’। उन्होंने आगे कहा, ‘तो मुझे ऐसा लगता है कि जो भी किरदार बने, जो राजपाल के लिए बने बस उन्हें मुझे करने का सौभाग्य मिले, लेकिन किसी दूसरे कलाकार द्वारा रचाए गए किरदारों को निभाने का मौका न मिले।

दिलीप जोशी और राजपाल यादव दोनों हैं कॉमेडियन

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में ‘जेठालाल’ की भूमिका निभाने वाले अभिनेता दिलीप जोशी को मनोरंजन जगत में काफी समय हो चुका है। दिलीप जोशी ने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया से की थी, उन्होने दिल है तुम्हारा, हम आपके हैं कौन और फिर भी दिल है हिंदुस्तानी जैसी फिल्मों में काम किया। बता दें कि उन्होने अधिकतर फिल्मों में कॉमेडी की तो वही दूसरी तरफ राजपाल यादव ने भी कॉमेडी के क्षेत्र में अपनी एक अलग छाप छोड़ी। उन्होंने भूल भुलैया और पार्टनर, हेरा फेरी जैसी फिल्मों में कॉमेडी कर दर्शकों का खूब मनोरंजन किया।

Spread the love