comscore

जवान ने गोलियां चलायी…. बोलेरो का पीछा करते हुए दागी अंधाधुंध गोलियां…एक युवक को लगी गोली …. SP ने कहा…

कोरबा 20 फरवरी 2021। कोरबा से बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, यहां SECL के गेवरा खदान में CISF की पेट्रोलिंग पार्टी ने फिल्मी स्टाईल में एक बोलरो जीप का पीछा करते हुए उस पर 6 राउंड गोली चला दी। CISF जवानों की इस गोलीबारी में एक युवक को गोली लगी है, जिसे बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दरअसल पूरा घटनाक्रम शुक्रवार की रात का बताया जा रहा है। रात के वक्त एसईसीएल के गेवरा खदान में CISF की पेट्रोलिंग पार्टी खदान क्षेत्र में गश्त कर रही थी। तभी उन्हे एक बोलेरो जीप खदान क्षेत्र में प्रवेश करती नजर आयी।

CISF के जवानों ने जीप को रोककर जानकारी लेने का प्रयास किया। लेकिन बोलेरो में सवार लोगो ने जीप ना रोककर भागने लगे। इस दौरान आरोपियों की गाड़ी ने जवानों की गाड़ी को टक्कर भी मार दिया। इधर, खदान क्षेत्र में भाग रहे बोलेरो सवार लोगों को पीछा करने के दौरान CISF पेट्रोलिंग पार्टी के जवानों ने कुछ दूर तक बोलेरो का पीछा करने के बाद अंधाधुंध 6 राउंड फायरिंग कर दिया। कमाल की बात ये है कि जवानों ने इस दौरान बोलेरो की खिड़की का शीशा तक नहीं खोला।

गोली चलने के बाद बोलेरो में सवार एक शख्स को जहां गोली लग गयी। इधर फायरिंग के बीच ही आरोपी अपनी गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गये । खदान में हुए इस गोलीकांड में घायल युवक पास के ही गांव खलारी का बताया जा रहा है, जिसे रात की घटना में गोली लगने के बाद बिलासपुर अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आज सुबह जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो आनन-फानन में पुलिस के अफसर दीपका थाना पहुंचे। एडिशनल एस.पी.कीर्तन राठौर, सीएसपी खोमन सिन्हा सुबह से ही दीपका थाना पहुंचकर इस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रहे है।

वहीं दीपका पुलिस ने इस पूरे मामले में CISF जवानों की रिपोर्ट पर खदान में घूसने वाले संदिग्ध लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की प्राथमिक जांच में पुलिस बोलेरा सवार लोगों को कबाड़ चोर बता रही है, जो कि खदान से स्क्रैप की चेारी करने पहुंचे थे, जहां उनका सामना सीआईएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी से हो गयी और इस पूरे घटनाक्रम में सीआईएसएफ की तरफ से किये गये जवाबी कार्रवाई में एक युवक को गोली लगी है।

पुलिस घटना के हर पहलू की कर रही जांच-SP अभिषेक मीणा

कोरबा SP अभिषेक मीणा ने NPG से बातचीत में बताया कि बोलेरो में संदिग्ध लोग खदान परिसर में घूसे थे। CISF की पेट्रोलिंग टीम उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वे भागने लगे। इसी दौरान उन पर CISF के जवान ने 6 राउंड फायर किया जिसमें एक शख्स को गोली लगी है। घायल युवक को बिलासपुर अपोलो में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। दीपका पुलिस CISF जवान की शिकायत पर खदान में घुसने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध कर इस पूरे घटनाक्रम के हर पहलू की बारीकी से जांच कर रही है।

Spread the love