CM भूपेश का “जय सियाराम”… राममंदिर के भूमिपूजन के ठीक पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ट्वीट…. रामायण काल से छत्तीसगढ़ की जुड़ी आस्थाओं का किया जिक्र

रायपुर 4 अगस्त 2020। अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन के ठीक पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने ट्वीट किया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बैक टू बैक दो ट्वीट में रामपथ गमन से जुड़ी छत्तीसगढ़ की आस्थाओं का जिक्र किया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने प्रियंका गांधी वाड्रा के राम मंदिर से जुडे वक्तव्य पर रि-ट्वीट करते हुए लिखा- सियाराम …

वहीं मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ में रामायणकाल से जुड़ी आस्थाओं का जिक्र करते हुए लिखा है कि वनवास के दौरान भगवान राम ने कोरिया जिले से ही छत्तीसगढ़ में प्रवेश किया था। भरतपुर तहसील के जनकपुर में स्थित सीतामढ़ी-हरचौका को उनका पहला पडा़व माना जाता है।

मुख्यमंत्री ने एक और ट्वीट में लिखा है, कि छत्तीसगढ़ में भगवान राम के वनवास काल से संबंधित जिन स्थानों को पर्यटन-तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है, उनमें कोरिया जिले का सीतामढ़ी-हरचौका तथा सरगुजा का रामगढ़ भी शामिल है। इनमें से रामगढ़ की प्रसिद्धि विश्व की प्राचीनतम नाट्यशाला के लिए भी है।महाकवि कालिदास ने अपनी कालजयी कृति मेघदूतम् की रचना यहीं पर की थी।

आपको बता दें कि कल अयोध्या में राममंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है। इस खास पल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अयोध्या में मौजूद रहेंगे। इससे पहले अयोध्या पूरी तरह से सजधज कर तैयार हो गयी है। आपको बता दें कि कांग्रेस  भी राममंदिर का भरपूर समर्थन किया है। प्रियंका वाड़्रा ने जहां इस पर वक्तव्य जारी किया है, तो वहीं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने घर में हनुमान चालीसा का पाठ कराया है और सिलाये राममंदिर निर्माण के लिए भेजने का ऐलान किया है।

 

Spread the love