Begin typing your search above and press return to search.

इस्तीफ़े की लगी वो झड़ी कि प्रदेश कांग्रेस की लीड टीम ही भंग..कांग्रेस में मीडिया से बात पर ब्रेक..इधर बोले पायलट – “मेरे साथ खड़े होने वालों का दिल से आभारी हूँ.. राम राम सा !”

इस्तीफ़े की लगी वो झड़ी कि प्रदेश कांग्रेस की लीड टीम ही भंग..कांग्रेस में मीडिया से बात पर ब्रेक..इधर बोले पायलट – “मेरे साथ खड़े होने वालों का दिल से आभारी हूँ.. राम राम सा !”
X
By NPG News

जयपुर,15 जुलाई 2020।सचिन पायलट के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटाए जाने के बाद भी मामला सम्हल नहीं रहा है। बल्कि राजस्थान में कांग्रेस संगठन को नए सिरे से गढ़ने का केंद्र माने जाने वाले युवा सचिन पायलट के समर्थन में इस्तीफ़ों की वह झड़ी लगी कि, कांग्रेस की पूरी लीड टीम ही भंग कर दी गई।
राजस्थान कांग्रेस के संगठन प्रभारी अविनाश पांडेय ने देर रात सूचना दी कि,प्रदेश कांग्रेस कमेटी की प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभाग और प्रकोष्ठ को भंग कर दिया गया है।इसके साथ ही एक बात और कही गई और वह बात थी –
“प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासराजी की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस जन मीडिया से संवाद नहीं करेगा”
इधर इस कार्यवाही और आदेश के पहले ही बवेला मच गया था।NSUI के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पुनिया ने सीधे कहा –
“सरकार तानाशाही से चल रही है.. मैं सचिन पायलट के समर्थन में इस्तीफ़ा दे रहा हूँ.. सरकार क भुगतना पड़ेगा”
वहीं युथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मुकेश भाकर की ज़ुबान और तल्ख थी, उन्होंने दो टूक कहा –
“मैं तो चुनाव जीतकर यूथ कॉंग्रेस का अध्यक्ष बना हूँ.. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कौन होते हैं मुझे हटाने वाले”
राजस्थान कांग्रेस के प्रवक्ता सुमेर सिंह ने ना केवल इस्तीफ़ा दे दिया बल्कि इच्छा मृत्यु तक की बात लिखी है। पायलट के समर्थन में इस्तीफ़ों की क़तार नहीं बल्कि झड़ी लगी हुई है।
सचिन पायलट युवाओं के बीच हमेशा से लोकप्रिय रहे हैं, और उनके प्रति वफ़ादार विधायकों या कि सम्मान रखने वाले विधायकों की कोई नहीं है। यही वजह है कि मीडिया के सामने “विक्ट्री” साईन के बावजूद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को विधायकों को होटल में बाड़ेबंदी में रखना पड़ रहा है। इस डर को भाजपा भाँप गई है और इसलिए ही वो फ़्लोर टेस्ट की माँग पर बनी हुई है।
सचिन पायलट के समर्थन में केवल राजस्थान के भीतर से नहीं बल्कि बाहर से भी आवाज़ें उठी हैं।ऑल इंडिया कांग्रेस की युवा ब्रिगेड साफ़ बेचैन दिख रही है । जयबीर शेरगिल प्रिया दत्त जितिन प्रसाद खुल कर सचिन के समर्थन में नज़र आ रहे हैं।सचिन पायलट के समर्थन में दूर असम से तरुण गोगोई भी भावुक है।
इन सबके बीच सचिन पायलट अब से कुछ देर बाद प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर सकते हैं और सारे मसलों पर अपना पक्ष रखेंगे। हालाँकि सचिन पायलट ने ट्वीट किया है और लिखा है –
“दिल से शुक्रिया सभी का आभार.. जो आज मेरे साथ खड़े हैं.. राम राम सा…”
राजस्थान में आगे क्या यह समझने के लिए डीग कुम्हेर से विधायक विश्वेंद्र सिंह भरतपुर का ट्वीट पर्याप्त है। विश्वेंद्र सिंह पर्यटन और देवस्थान विभाग से कैबिनेट मंत्री थे। सचिन पायलट के बेहद नज़दीकी इस मंत्री को भी हटाया गया है, और विश्वेंद्र सिंह ने भी अपने ट्वीटर बायो से कांग्रेस हटा दिया है। विश्वेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को टैग कर के ट्वीट किया है –
“आज तो 20-20 था.. कल से टेस्ट मैच चालू है.. अब आगे देखते जाओ होता है क्या… आप सभी को मेरी ओर से धन्यवाद… राम राम सा…”

Next Story