साम्प्रदायिक और भड़काऊ पोस्ट करने वाला आईटी इंजीनियर गिरफ्तार…फेसबुक पर एक्ट्रेस की फ़ोटो लगाकर कर रहा था विवादित पोस्ट…..

रायपुर 17 फरवरी 2020। राजधानी पुलिस ने एक ऐसे आईटी इंजीनियर को गिरफ्तार किया है जो फेसबुक पर हिन्दू लड़कियों और पाकिस्तानी एक्ट्रेस की फ़ोटो लगाकर फर्जी आईडी से भड़काऊ और साम्रदायिक पोस्ट किया करता था। आरोपी युवक आईटी इंजीनियरिंग का छात्र है।

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि कबीर नगर एमआईजी-68, निवासी रवि पुजार फेसबुक पर नाम बदलकर साम्रदायिक मुद्दों पर लगातार भड़काऊ पोस्ट कर रहा है। आरोपी पाकिस्तानी लड़कियों के नाम पर फर्जी आईडी फेसबुक पर बनाया हुआ है और खुद को IMF, WHO, WTO जैसे संगठन का सदस्य बता रहा है। शिकायत मिलने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी आरिफ शेख ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए थाना कबीर नगर व साइबर सेल की संयुक्त टीम को निर्देश दिए गए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को कबीर नगर के एक घर से गिरफ्तार किया गया। आरोपी युवक आईटी इंजीनियरिंग का छात्र है और पिछले 11 सालों से इंजीनियरिंग कर रहा है और अब तक के पास आउट नहीं हो पाया है।

आरोपी रवि पुजार बहुत ही शातिर है। 2012 से फेसबुक पर निशा जिंदल और पाकिस्तानी एक्ट्रेस मिरहा पाशा के नाम पर आईडी बना रखा था। इन आईडी से ये फेसबुक पर साम्रदायिक मुद्दों पर भड़काऊ और विवादित पोस्ट किया करता था। आरोपी के फेसबुक पर 4 हजार से ज्यादा दोस्त और 10 हजार से ज्यादा फॉलोवर है। आरोपी के खिलाफ कबीर नगर थाने में धारा 153A, 295A I.P.C.  व 67C I.T. ACT  के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

Spread the love