npg
खेलकूद

ISSF जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप: भारत ने 16 स्वर्ण समेत 40 मेडल जीते, प्रधानमंत्री मोदी ने सभी शूटर्स को दी बधाई

नईदिल्ली 11 अक्टूबर 2021I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय शूटर्स को बधाई दी है। पेरू के लीमा में ISSF विश्व जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत 16 स्वर्ण समेत 40 पदक लेकर तालिका में शीर्ष पर रहा।  पीएम ने ट्वीट कर कहा- हमारे शूटर्स को अद्भुत प्रदर्शन। पदक तालिका में हमारी टीम शीर्ष पर रही। भविष्य […]

Spread the love

ISSF जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप: भारत ने 16 स्वर्ण समेत 40 मेडल जीते, प्रधानमंत्री मोदी ने सभी शूटर्स को दी बधाई
X

नईदिल्ली 11 अक्टूबर 2021I प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय शूटर्स को बधाई दी है। पेरू के लीमा में ISSF विश्व जूनियर निशानेबाजी चैंपियनशिप में भारत 16 स्वर्ण समेत 40 पदक लेकर तालिका में शीर्ष पर रहा। पीएम ने ट्वीट कर कहा- हमारे शूटर्स को अद्भुत प्रदर्शन। पदक तालिका में हमारी टीम शीर्ष पर रही। भविष्य के लिए सभी शूटर्स को बधाई और शुभकामनाएं। इनकी कामयाबी देश के दूसरे शूटर्स को प्रेरित करेगी। भारत की मनु भाकर ने इवेंट में चार स्वर्ण पदक जीते। वहीं, 14 साल की नामया कपूर ने भी अपने से अनुभवी शूटर्स को हैरान करते हुए 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण जीता था।
Image
भारत ने विश्व चैंपियनशिप में 16 स्वर्ण, 15 रजत और नौ कांस्य समेत 114 में से कुल 40 पदक जीते थे। वहीं, दूसरे स्थान पर अमेरिका रहा। उसने सात स्वर्ण, आठ रजत और छह ब्रॉन्ज समेत कुल 21 मेडल जीते।टोक्यो ओलंपिक के बाद से यह पहला मल्टी डिसिप्लिन शूटिंग इवेंट था। जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में करीब 32 देशों के 370 एथलीट ने हिस्सा लिया।
Image

Next Story