बजरंग,तैयबा और ईदगाह चौक के आइलैंड को हटाया गया….यातायात को सुगम बनाने निगम का अभियान जारी

बिलासपुर 16 जनवरी 2021. शहर के यातायात को सुगम बनाने और ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने नगर निगम द्वारा यातायात में बाधा बन चुकें आइलैंड को हटाने का अभियान जारी है। आज इसी कड़ी में कमिश्नर  प्रभाकर पाण्डेय के निर्देश पर नगर निगम द्वारा ईदगाह चौक, तालापारा में बजरंग चौक और तैयबा चौक को हटाया गया।
ज्ञात है की ईदगाह चौक आइलैंड की चौड़ाई इतनी अधिक थी की जिससे वहां मुख्य मार्ग ही संकरी नज़र आती थी। इसी तरह तालापारा के मुख्य मार्ग में ही दो चौक बजरंग और तैयबा चौक का निर्माण कर दिया गया था,जिसे आज सुबह निगम की टीम द्वारा तोड़ कर हटा दिया गया। आइलैंड हटाने की कार्रवाई सुबह 6 बजे शुरू हुई जो दोपहर 12 बजे तक चली.

यातायात होगा सुगम

बेवजह बनें इन चौक-चौराहों की वजह से राहगीरों समेत आसपास के रहवासियों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। अब आइलैंड के हट जाने से सड़क के लिए पर्याप्त जगह मिल गई है,चौक में आने वाले चारों तरफ़ के लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइलैंड को हटाने के बाद उन जगहों पर क्रांकीट कर दिया गया है.ट्रैफिक सिग्नल लग जाने से यातायात और भी सुगम हो जाएगा।

शहर के बाकी आइलैंड भी हटाए जाएंगे

शहर के सुव्यवस्थित विकास और यातायात को सुगम बनाने के लिए
विकास और ट्रैफिक में बाधा बन रहे दूसरे आइलैंड को भी निगम
द्वारा हटाया जाएगा। जिसमें पं.देवकीनंदन चौक, अग्रसेन चौक,जगमल चौक के आइलैंड शामिल है। जिन आइलैंड में मूर्तियां स्थापित है उन्हें शिफ्ट कर आइलैंड को हटाया जाएगा।

Spread the love