हरभजन सिंह के बाहर होने पर इरफान पठान का रिएक्शन, कहा-स्पिनर की जगह भरना मुश्किल

नईदिल्ली 7 सितम्बर 2020. भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने व्यक्तिगत कारणों का हवाला दिया था। उनसे पहले चेन्नई सुपर किंग्स टीम के उप-कप्तान सुरेश रैना ने भी आईपीएल से हटने का फैसला लिया था। जहां रैना टीम के साथ चेन्नई में ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होने के बाद यूएई भी पहुंचे थे वहीं उनके उलट हरभजन सिंह न तो ट्रेनिंग कैम्प में शामिल हुए और न ही आईपीएल खेलने के लिए यूएई पहुंचे थे। भारत की तरफ से टेस्ट में हैट्रिक ले चुके हरभजन सिंह के आईपीएल से बाहर होने पर टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान ने अपना रिएक्शन दिया है।

‘स्टार स्पोर्ट्स’ के एक कार्यक्रम में बात करते हुए इरफ़ान पठान ने कहा कि हरभजन सिंह को रिप्लेस करना बहुत मुश्किल होगा। घरेलू क्रिकेट में ऐसे क्वालिटी स्पिनर की तलाश करना काफी मुश्किल है। मुझे जानकारी मिली है कि चेन्नई सुपर किंग्स हरभजन सिंह की अनुपस्थिति में तीन-चार स्पिनरों के नाम पर चर्चा कर रही है लेकिन मेरा ऐसा मानना है कि उनकी जगह भरना काफी मुश्किल होगा। इसके अलावा उन्होंने सुरेश रैना के लिए कहा कि व्यक्तिगत तौर पर मैं सुरेश रैना को आईपीएल में वापस देखना चाहता हूं।

इरफ़ान पठान ने माना कि हरभजन सिंह ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ प्रभाव छोड़ा है और पावरप्ले के दौरान भी असरदार रहे हैं। नई गेंद के साथ गेंदबाजी करते समय भी वह खासे प्रभावशाली रहे हैं। बता दें कि हरभजन सिंह का हटना निश्चित रूप से सीएसके के लिए एक बड़ा झटका साबित होगा, खासकर यूएई की स्पिन-अनुकूल परिस्थितियों में। हरभजन सिंह आईपीएल के इतिहास में 150 विकेट के साथ तीसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और पिछले दो सत्रों से सीएसके के लिए खेल रहे हैं। पिछली बार टीम को मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल के शेड्यूल की हुई घोषणा
आईपीएल की संचालन परिषद ने टूर्नामेंट के शुरू होने में 13 दिन शेष रहते रविवार को इस कार्यक्रम की घोषणा की। पहला मुकाबला पिछले सीजन की दो फाइनलिस्ट टीमों मुंबई और चेन्नई के बीच खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने चार बार यह खिताब जीता है जबकि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई टीम तीन बार चैंपियन रही है।

Spread the love