इरफान पठान की घातक बल्लेबाजी, लगाया अर्धशतक, श्रीलंका को हराया

मुंबई 11 मार्च 2020. मंगलवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम ने आठ गेंद शेष रहते हुए पांच विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज का दूसरा मुकाबला अपने नाम किया।

मुनाफ ने लिए चार विकेट
मैच में सचिन ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। श्रीलंका ने तिलकरत्ने दिलशान और रोमेश कालूवितरना की मदद से पहले विकेट के लिए 46 रनों की साझेदारी की। हालांकि इसके बाद श्रीलंका को कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया और मुनाफ पटेल की सटीक गेंदबाजी के सामने 20 ओवर में आठ विकेट पर 138 रन ही बना पाई।

श्रीलंका की तरफ से जहां दिलशान और चमारा कपूगेदरा ने 23-23 रन और कालूवितरना ने 21 रन बनाए। वहीं इंडिया की तरफ से मुनाफ पटेल ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

इरफान और कैफ की शानदार पारी
लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया टीम की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही और उसने मात्र 19 रन पर ही सचिन-सहवाग और युवराज के विकेट गंवा दिए। हालांकि इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मोहम्मद कैफ ने 45 गेंदों में 46 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारतीय पारी को आगे बढ़ाया, मगर 15वें ओवर में उनके आउट होने के बाद टीम एक बार फिर से मुश्किल में दिखी। लेकिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे इरफान पठान ने तेजी से रन बनाना शुरू किया और अपनी अर्धशतकीय पारी के दम पर रोमांचक मुकाबले में टीम को जीत दिला गए।

इरफान ने मात्र 31 गेंदों में छह चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रनों की नाबाद पारी खेली और छठे विकेट के लिए मनप्रीत गोनी के साथ मिलकर 58 रनों की मैच जिताऊ साझेदारी भी की।

भारत की तरफ से इरफान (57) और मोहम्मद कैफ (46) ने सर्वाधिक रन बनाए तो वहीं श्रीलंका की तरफ से चामिंडा वास ने पांच रन देकर दो विकेट चटकाए।

Spread the love