आयरलैंड की टीम इंग्लैंड में बांग्लादेश के साथ टी-20 सीरीज खेलेगी..

नईदिल्ली 11 मार्च 2020. आयरलैंड और बांग्लादेश की टीम इस साल मई में इंग्लैंड में बांग्लादेश के साथ चार मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। क्रिकेट आयरलैंड के मुख्य कार्यकारी वारेन ड्यूटरोम ने एक बयान में कहा कि 2020 आयरलैंड का सबसे बड़ा घरेलू सीजन है। इस दौरान तीन बड़े देश उनके देश का दौरा कर रहे हैं, जहां वे 15 मैचों की मेजबानी करेंगे।

क्लोंटर्फ के रूप में अपना घरेलू मैदान गंवाने के बाद आयरलैंड क्रिकेट के पास अब केवल 12 पिच ही बचे हैं और ऐसे में उसे बाकी बचे तीन अंतरराष्ट्रीय मैदानों पर 15 मैचों का आयोजन करना है। दोनों देशों के बीच सीरीज की शुरुआत ओवल में 22 मई से शुरू होगी। इसके बाद बाकी के मैच चैम्सफोर्ड और ब्रिस्टल में खेले जाएंगे। टी-20 की शुरुआत से पहले आयरलैंड और बांग्लादेश की टीम बेलफास्ट में तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेलेगी।

आयरलैंड टीम ने बेहद रोमांचक संघर्ष में अफगानिस्तान को तीसरे और अंतिम टी-20 मुकाबले में मंगलवार को सुपर ओवर में पराजित कर दिया। अफगानिस्तान ने यह सीरीज 2-1 से जीती। आयरलैंड ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 142 रन बनाए जबकि अफगानिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रन बनाए।

सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने आठ रन बनाए। आयरलैंड को सुपर ओवर में जीत के लिए आखिरी गेंद पर तीन रन चाहिए थे और केविन ओ ब्रायन ने स्टार गेंदबाज और लेग स्पिनर राशिद खान की गेंद पर छक्का मारकर टीम को सात साल के लम्बे अंतराल के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ जीत दिला दी।

Spread the love