ईरान: तेहरान के पास बड़ा हादसा, 180 यात्रों की मौत…

नई दिल्ली 8 जनवरी 2020 :

ईरान की राजधानी तेहरान के पास बड़ा विमान हादसा हो गया है यहां एक यूक्रैन का विमान क्रैश हो गया है. बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त विमान में 180 यात्री मौजूद थे जिनमें से कोई भी नहीं बचा. जानकारी के मुताबित ये  हादसा तेहरान एयरोपर्ट के पास हुआ. शुरुआती जांच के मुताबिक ये हादसा  प्लेन में तकनीकी खराबी के चलते हुआ.

हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू हो गया है.  इससे पहले सूडान में एक सेना का विमान भी दुर्घटना ग्रस्त हो गया था. दुर्घटना में 18 लोगों की मौत हो गई. सेना ने यह जानकारी दी. सूडानी सेना के प्रवक्ता आमेर मोहम्मद अल-हसन ने गुरुवार शाम एक बयान में कहा कि एंटोनोव 12 विमान ‘अल जेनिना हवाईअड्डे से उड़ान भरने के पांच मिनट बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया.’ वहीं कजाकिस्तान में भी एक प्लेन क्रैश हो गया था. इस भयावह दुर्घटना में 15 लोगों की मौत हो गई. विमान में 95 यात्री और चालक दल के 5 सदस्य सवार थे.

एक न्यूज वेबसाइट टेंगरी के मुताबिक इस दर्दनाक दुर्घटना में बची एक महिला जिसका नाम मराल इरमन ने बताया कि टेक ऑफ के दौरान विमान हिल रहा था. शुरू में लगा कि विमान लैंड कर गया, लेकिन यह असल में किसी चीज से टकरा गया था. बाद में मैंने देखा कि विमान दो टुकड़ों में बंट गया था.

वहीं इस हादसे में बचे 34 साल के असलान नजरालियेव ने कहा कि वो अपनी सीट पर टीवी शो देख रहे थे. तभी प्लेन बोट की तरह घूमने लगी. इसके बाद से वो खतरनाक तरीके से हिलने लगा. प्लेन के लोग घबरा गए. करीब एक मिनट बाद विमान कंट्रोल से बाहर हो गई और वो बर्फ की तरह फिसलने लगी और बिल्डिंग में जाकर टकरा गई.

Spread the love