IPS विनय तिवारी करेंगे सुशांत मौत मामले की जांच….. 2015 बैच के हैं अफसर ….बिहार पुलिस की जांच में खुलासा- सुशांत नहीं यूज करते थे अपने नाम से इश्यू सिम

मुंबई 2 अगस्त 2020। सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी करेंगे। वो शनिवार की रात ही मुंबई पहुंच गए हैं। उम्मीद है कि इस दौरान पटना के सिटी एसपी मुंबई के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से मुलाकात भी करेंगे। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच को मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मुंबई पुलिस बिहार पुलिस टीम को सहयोग नहीं दे रही है। यही वजह है कि पटना सिटी एसपी विनय तिवारी को भी मुंबई भेजा गया है।

IPS विनय तिवारी बिहार के सर्वश्रेष्ठ अधिकारियों में से एक माने जाते हैं. बिहार पुलिस की जो टीम मुंबई में सुशांत मामले की जांच कर रही है, विनय तिवारी उसी टीम का नेतृत्व करेंगे. वर्तमान में वह पटना के सिटी SP के पद पर कार्यरत हैं.सुशांत के पिता केके सिंह ने बेटे की मौत के करीब एक महीने बाद 25 जुलाई को पटना में FIR दर्ज कराई थी.

विनय तिवारी मूल रूप से उत्तर प्रदेश से हैं. वह साल 2015 बैच के IPS अधिकारी हैं. वह न केवल अपनी शैक्षणिक उपलब्धियों के लिए बल्कि रचनात्मक गतिविधियों के लिए भी जाने जाते हैं.उत्तर प्रदेश के ललितपुर में जन्मे विनय तिवारी के पिता एक किसान हैं, जिन्होंने अपने बेटे की शिक्षा के लिए दिन रात खेतों में काम किया. इंजीनियरिंग में रुचि रखने वाले विनय तिवारी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद राजस्थान के कोटा चले गए. जिसके बाद प्रतिष्ठित IIT-BHU में दाखिला पाने में सफल रहे.उनके पिता ने उन्हें सिविल सर्विस में जाने के लिए प्रेरित किया करते थे. उनके पिता ने उनकी पढ़ाई के लिए कर्ज भी लिया था. जिसके बाद उन्होंने  पिता के संघर्ष को देखते हुए अपनी सारी मेहनत परीक्षा पास करने में लगा दी थी. ‘

बिहार पुलिस का खुलासा:सुशांत नहीं यूज करते थे अपने नाम से इश्यू सिम

वहीं इस मामले में बिहार पुलिस ने एक नया खुलासा किया है। बिहार पुलिस के मुताबिक कई दिनों से सुशांत मोबाइल में जिस सिम का यूज कर रहे थे, वह उनके नाम पर नहीं थे। पुलिस के मुताबिक, उनमें से एक सिम कार्ड उनके दोस्त सिद्धार्थ पिठानी के नाम पर है। पुलिस ने बताया कि अब हम कॉल डिटेल रिकॉर्ड्स (CDR) ट्रैक कर रहे हैं।

वही बिहार पुलिस सुशांत की मौत से पहले उनकी पूर्व मैनेजर दिशा सलियन के परिवार से भी पूछताछ की तैयारी में है। दिशा के परिजनों से पूछताछ के लिए बिहार पुलिस ने कई बार फोन किया लेकिन किसी से भी संपर्क नहीं हो पाया है। बिहार पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक बाद में उनसे संपर्क करके पूछताछ होगी। पुलिस दोनों के मौत के बीच कुछ कनेक्शन तो नहीं है यह जानने की कोशिश में है।

Spread the love