Begin typing your search above and press return to search.

IPS ट्रांसफर: राज्य सरकार ने चार आइपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग लिस्ट की जारी… देखें लिस्ट

IPS ट्रांसफर: राज्य सरकार ने चार आइपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग लिस्ट की जारी… देखें लिस्ट
X
By NPG News

रांची 2 जुलाई 2020. झारखंड सरकार ने चार आइपीएस अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की है. गिरिडीह के पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र कुमार झा को राजधानी रांची का सीनियर सिटी एसपी बनाया गया है. वह अनीश गुप्ता की जगह लेंगे. सुरेंद्र कुमार झा अभी गिरिडीह के एसपी के साथ-साथ आइआरबी-9 के समादेष्टा का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. गुरुवार (2 जुलाई, 2020) को इसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गयी.

गृह, कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग की अधिसूचना में यह नहीं बताया गया है कि रांची के एसएसपी अनीश गुप्ता को कहां भेजा गया है. अधिसूचना के मुताबिक, वर्ष 2016 बैच के आइपीएस अधिकारी और धनबाद के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अमित रेणू को सुरेंद्र झा की जगह गिरिडीह का एसपी बनाया गया है.

वर्ष 1993 बैच के आइपीएस अधिकारी और अपर पुलिस महानिदेशक (अभियान) मुरारी लाल मीणा को स्पेशल ब्रांच का अपर पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. इस वक्त मीणा के पास अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) का अतिरिक्त प्रभार भी था. एक और आइपीएस अधिकारी राजकुमार लकड़ा को पलामू के पुलिस उप-महानिरीक्षक के पद पर पदस्थापित किया गया है.

श्री लकड़ा वर्ष 2005 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं. वह रांची में गृह रक्षा वाहिनी एवं अग्निशमन सेवाएं के पुलिस उप-महानिरीक्षक के पद पर थे. उनकी जगह किस पुलिस अधिकारी को भेजा गया है, इसकी कोई जानकारी नहीं दी गयी है.

Next Story