comscore

IPS सस्पेंड : राज्य सरकार ने आईपीएस को सस्पेंड करने का जारी किया आदेश….. घूस मामले में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने भेजा जेल… ये है पूरा मामला

जयपुर 6 फरवरी 2021। IPS मनीष अग्रवाल को राज्य सरकार ने सस्पेंड कर दिया गया है। 38 लाख के घूस मामले में गिरफ्तारी के बाद राज्य सरकार ने सस्पेंड करने का आदेश दिया है। इधर कोर्ट ने आईपीएस मनीष अग्रवाल को जेल भेजने का आदेश दिया है। इससे पहले रिश्वत मामले में गिरफ्तार SDM पिंकी मीणा और पुष्कर मित्तल पहले ही सस्पेंड हो चुके हैं। माना जा रहा है कि इस मामले में ACB जल्द ही अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर सकती है।

शुक्रवार को एसीबी कोर्ट में किया गया था पेश

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों से रिश्वत की डिमांड करने के आरोप में फंसे आईपीएस मनीष अग्रवाल को 2 दिन की एसीबी रिमांड पूरी होने पर शुक्रवार को एसीबी कोर्ट जयपुर में पेश किया गया। यहां से न्यायालय ने आईपीएस मनीष अग्रवाल को जेल भेजने के आदेश दिए । ऐसे में अब आईपीएस मनीष अग्रवाल जेल की सलाखों के अंदर रहेंगे । इधर न्यायालय की ओर से आईपीएस को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिए जाने के बाद कार्मिक विभाग ने भी आदेश जारी करते हुए आईपीएस मनीष अग्रवाल को सस्पेंड कर दिया। गिरफ्तार होने के चौथे दिन सरकार ने आईपीएस मनीष अग्रवाल को सस्पेंड किया है।

उठ रहे थे सस्पेंशन को लेकर सवाल

आपको बता दें कि मनीष अग्रवाल के 4 दिन पहले गिरफ्तार होने के बावजूद भी सस्पेंड नहीं होने से अनेक सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन शुक्रवार शाम सरकार एक आदेश जारी कर आईपीएस मनीष अग्रवाल को निलंबित कर दिया है। गौरतलब है कि आईपीएस मनीष अग्रवाल पर दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों से 38 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड दलाल के माध्यम से करने का आरोप था। वहीं एक अन्य कंपनी से 31 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप था। 2 दिन की रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद अब आईपीएस मनीष अग्रवाल को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा चुका है। वहीं इसी कंपनी से 50 लाख रुपए की रिश्वत लेते एसडीएम पुष्कर मित्तल को और 10 लाख रुपए की रिश्वत की डिमांड करते हुए पिंकी मीणा को भी गिरफ्तार किया था। दोनों ही आर ए एस अधिकारी वर्तमान में जेल में है।

Spread the love