IPS एसएन श्रीवास्तव दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर बनाये गये…. गृह मंत्रालय ने इस अफसर को दी दिल्ली में Violence कंट्रोल की जिम्मेदारी… जानिये कौन हैं ये IPS

नयी दिल्ली 25 फरवरी 2020। दिल्ली जल रही है और हालात बेकाबू है। पुलिस ने देर शाम दंगाईयों को गोली मारने का आदेश जारी किया है। इसी बीच खबर है कि दिल्ली में बेकाबू हुए हालात के बीच एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली पुलिस ने स्पेशल कमिश्नर(लॉ एंड ऑर्डर) नियुक्त किया  गया है। श्रीवास्तव को दिल्ली में हालात काबू करने के लिए बुलाया गया है। दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक कुल 10 लोगों की मौत हो चुकी है. उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लागू है. अतिरिक्त पुलिसबलों की तैनाती की गई है.

गृह मंत्रालय ने सीआरपीएफ के डीजी ट्रेनिंग IPS एसएन श्रीवास्तव को तत्काल प्रभाव से दिल्ली पुलिस में विशेष आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में नियुक्त कर दिया है। एस एन श्रीवास्तव (सच्चिदानंद श्रीवास्तव)1985 बैच के AGMUT कैडर के आईपीएस अफसर हैं। कुछ दिन पहले इनके गोवा के डीजीपी बनने की भी चर्चा थी।बताया जा रहा है कि आईपीएस एसएन श्रीवास्तव जम्मू-कश्मीर में एडीजी पश्चिम क्षेत्र (सीआरपीएफ) रह चुके हैं और गृह युद्ध जैसी स्थिति से निपटने में सक्षम हैं।

 

हिंसा के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। पर्याप्त पुलिस बल, सीएपीएफ और वरिष्ठ अधिकारी उत्तर पूर्वी दिल्ली में तैनात हैं। कुछ इलाकों में धारा 144 लागू है। राष्ट्रीय राजधानी में होने के कारण दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।

 

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!