IPS एसएन श्रीवास्तव ने लिया दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज…. UT कैडर के अफसर को हाल ही में बुलाया गया था दिल्ली… जानिये उनके बारे में

नयी दिल्ली 29 फरवरी 2020। एसएस श्रीवास्तव ने प्रभारी दिल्ली पुलिस कमिश्नर का चार्ज संभाल लिया है। ये नियुक्ति पूर्णकालिक नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि बाद में उन्हें ही फुल चार्ज दे दियाजायेगा। इससे पहले एक महीने के एक्सटेंशन पर चल रहे अमूल्य पटनायक का आज कार्यकाल पूरा हो गया। दंगों के दौरान सेंट्रल डेपुटेशन से वापस बुलाए गए 1985 बैच के यूटी काडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी एस.एन. श्रीवास्तव को ही अभी पुलिस कमिश्नर का अतिरिक्त चार्ज सौंपा गया है।

गृह मंत्रालय के इस आदेश ने पुलिस अधिकारियों को भी हैरत में डाल दिया है, लेकिन सूत्रों का कहना है कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते अभी ऐसा किया गया है और आने वाले दिनों में श्रीवास्तव को ही दिल्ली पुलिस की पूरी कमान सौंपी जाएगी।

यूटी कैडर के 1985 बैच के वरिष्ठ आइपीएस श्रीवास्तव पूर्व पुलिस आयुक्त भीमसेन बस्सी के कार्यकाल के दौरान प्रतिनियुक्ति पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में चले गए थे। वह चार साल से सीआरपीएफ में तैनात थे। पहले वह सीआरपीएफ में जम्मू-कश्मीर जोन में स्पेशल डीजी रहे थे और बाद में स्पेशल डीजी (प्रशिक्षण) के पद पर तैनात थे। इससे पूर्व वह दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात रहे और आतंकी संगठन इंडियन मुजाहिदीन के खिलाफ जांच में उनकी प्रमुख भूमिका रही। वह दिल्ली में एलीट स्पेशल सेल के मुखिया भी रहे हैं।

Spread the love