IPS को प्रमोशन : इस कैडर के 10 IPS को मिलेगा प्रमोशन… 6 बनेंगे ADG, एक होंगे DG में प्रमोट… 3 को आईजी रैंक में मिलेगा प्रमोशन

पटना 29 दिसंबर 2020। बिहार के 10 आईपीएस अफ़सरो को प्रोन्नति मिलेगी. इनमें से 3 आईपीएस को आईजी, 6 आईपीएस को ADG और एक को DG कैटेगरी में प्रमोज किया जाएगा. सोमवार को एडीजी से डीजी और आईजी से एडीजी रैंक में प्रोन्नति को लेकर विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक हुई। मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी और डीजीपी एसके सिंघल शामिल थे।

सूत्रों के मुताबिक एडीजी से डीजी में प्रोन्नति के लिए 1990 बैच की शोभा अहोतकर जबकि आईजी से एडीजी में प्रोन्नति के लिए 1992 बैच के अमित कुमार जैन, नैय्यर हसनैन खां, सुनील कुमार, डॉ. कमल किशोर, पारस नाथ, अनिल किशोर यादव व बच्चू सिंह मीणा के नाम पर मुहर लगी है। कुछ दिनों पहले 2003 बैच के आईपीएस विकास वैभव समेत अन्य की आईजी व डीआईजी में प्रोन्नति पर सहमति बनी थी।

बिहार कैडर के इन आईपीएस अधिकारियो की प्रोन्नति पर प्रोन्नति समिति की मुहर लग गई है. इस फैसले के साथ जहां बिहार के तेज तर्रार आईपीएस अधिकारी विकास वैभव, विजय वर्मा और सुरेश चौधरी को आईजी में प्रमोशन मिलेगा तो वहीं आईपीएस एनएच खान, पारसनाथ, अमित जैन, बच्चू सिंह मीणा, कमलकिशोर सिंह को एडीजी बनाया जाएगा. प्रोन्नति पाने वालों में सीनियर आईपीएस एडीजी शोभा अहोतकर का भी नाम है, जिनको डीजी रैंक में प्रमोशन मिलेगा.

Spread the love