IPS पवनदेव को मिल सकता है जेल और होमगार्ड का प्रभार, पिल्ले, विज भी दावेदार, डीजी जेल कल शाम होंगे रिटायर

रायपुर, 29 नवंबर 2019। डीजी जेल और होमगार्ड बीके सिंह कल शाम रिटायर हो जाएंगे। 87 बैच के आईपीएस सिंह को तीन महीने पहले ईओडब्लू से हटाकर जेल और होमगार्ड की कमान सौंपी गई थी। बीके सिंह सीनियरिटी में डीजीपी डीएम अवस्थी के बाद दूसरे नम्बर के आईपीएस हैं। लंबे समय सेंट्रल डेपुटेशन पर रहने के बाद इसी साल वे छत्तीसगढ़ वापस लौटे थे।
जेल और होमगार्ड की पद वैसे तो डीजी लेवल का है, लेकिन बीके सिंह के रिटायर होने के बाद डीजीपी के अलावा पुलिस महकमे में डीजी लेवल का कोई अफसर नहीं है। 88 बैच के तीन आईपीएस अफसर पिछली सरकार में डीजी बनाए गए थे। लेकिन, उन्हें डिमोट करके अब उन्हें एडीजी बनाया जा चुका है। ऐसे में, सरकार के पास सीनियर लेवल पर एडीजी के उपर कोई अफसर नहीं है। संजय पिल्ले, आरके विज, अशोक जुनेजा, पवनदेव, अरुणदेव गौतम, जीपी सिंह, एसआरपी कल्लूरी, हिमांशु गुप्ता सभी एडीजी रैंक के आईपीएस हैं। सरकार को इन्हीं में से किसी को जेल और होमगार्ड की जिम्मेदारी देनी पड़ेगी।
वैसे, चर्चा में पवनदेव का नाम काफी आगे चल रहा है। पवन 92 बैच के आईपीएस हैं। फिलहाल वे पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के सीएमडी हैं। पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन में उतना काम नहीं है कि पवनदेव जैसे अधिकारी को सिंगल चार्ज में रखा जाए। खबर है, उन्हें जेल और होमगार्ड का अतिरिक्त प्रभार दिया जा सकता है। उनके अलावा संजय पिल्ले और आरके विज का नाम भी जेल और होमगार्ड के लिए चर्चा में है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.