IPS एमएल लाठर बने राजस्थान के नये डीजीपी…..1987 बैच के आईपीएस डीजी क्राइम के तौर पर थे पदस्थ…DGP के रिटायरमेंट के बाद हो रही थी नये डीजीपी की तलाश

जयपुर 4 नवंबर 2020।  प्रदेश के पुलिस विभाग के मुखिया के तौर पर डीजीपी के रूप में एमएल लाठर ने आज पदभार ग्रहण किया. इससे पहले एमएल लाठर डीजी क्राइम के तौर पर नियुक्त थे और इसके साथ ही डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार संभाल रहे थे. वरिष्ठ आईपीएस एमएल लाठर को आज गार्ड ऑफ ऑनर देकर पुलिस मुख्यालय में सम्मान दिया गया.. उसके बाद डीजीपी के तौर पर एमएल लाठर ने पदभार ग्रहण किया.

एमएल लाठर ने बुधवार को महानिदेशक पुलिस का चार्ज संभाल लिया है। इस दौरान उनकी पत्नी, बेटा व बेटी भी साथ रहे। इससे पहले डीजीपी डॉ. भूपेंद्र यादव की सेवानिवृत्ति के बाद एमएल लाठर कार्यवाहक डीजीपी के रुप में कार्यभार संभाल रहे थे। डीजीपी बनने से पहले लाठर (डीजी क्राइम) का पदभार संभाल रहे थे।

भारतीय पुलिस सेवा के वर्ष 1987 बैच के अधिकारी लाठर को वीरता के लिए पुलिस पदक, विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक, बार टू पुलिस मैडल फाॅर स्पेशल ड्यूटी, ऑपरेशन पराक्रम मैडल सहित कुल 6 पदकों से अलंकृत किया जा चुका है। उनकी पत्नि गृहणी, बेटा कम्प्यूटर इंजीनियर तथा बेटी आईआरएस अधिकारी है।

Spread the love