Begin typing your search above and press return to search.

IPS बनकर 16 लाख की फिरौती वसूली….. अपहरण और फिरौती के इस आरोपी को पकड़ने 1200 किलोमीटर तक क्राइम ब्रांच ने किया पीछा… तब जाकर पकड़ में आया ये शातिर

IPS बनकर 16 लाख की फिरौती वसूली….. अपहरण और फिरौती के इस आरोपी को पकड़ने 1200 किलोमीटर तक क्राइम ब्रांच ने किया पीछा… तब जाकर पकड़ में आया ये शातिर
X
By NPG News

पुणे 10 अक्टूबर 2020। मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम ने बेंगलुरु से एक फर्जी IPS को गिरफ्तार किया गया है। इस शातिर पर आरोप है कि इसने सूरत के एक व्यवसायी का अपहरण किया और फिर उससे 16 लाख की फिरौती वसूल कर ली। आरोपी को पकड़ने के लिए क्राइम ब्रांच की टीम ने फिल्मी स्टाइल में 1200 किलोमीटर तक उसका कार से पीछा किया। जांच में पता चला है कि आरोपी बड़े व्यापारियों से एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के रूप में पैसा वसूलता है और अय्याशी पर खर्च करता था। उसकी पहचान राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर निवासी 38 वर्षीय शिव शंकर शर्मा के रूप में की गई। शर्मा को सूरत के निवासी मोहम्मद एहतेशाम असलम नवीवाला की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है, जो कपड़ा निर्यात कारोबार में हैं।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के अनुसार, कुछ हफ्ते पहले, नवीवाला को शर्मा का फोन आया जो खुद को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी बता रहा थे और उन्हें डीआरआई में उनके खिलाफ कुछ सीमा शुल्क और निर्यात-मानदंडों से संबंधित उल्लंघनों के बारे में शिकायत दर्ज करने की जानकारी दी। । शर्मा ने मध्यस्थता कर मामले को सुलझाने की पेशकश की और नवीवाला को मरीन ड्राइव के एक फोर स्टार होटल में बुलाया।

होटल के कमरे में, शर्मा ने भारी राशि के भुगतान के साथ मामले को निपटाने की पेशकश की। इससे नवीवाला और शर्मा और उनके सहयोगियों के बीच गर्म बहस शुरू हो गई। “उन्होंने (तब) ने नवीवाला के साथ मारपीट की, उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उसे कमरे में कैद कर लिया। बाद में उन्होंने धमकाया और बंदूक की नोक पर उनका अपहरण कर लिया और बाद में फिरौती लेने के लिए उसे गुजरात ले गए। उसे परेशान किया गया और केवल 16 लाख रुपये देने में कामयाब होने के बाद उसे छोड़ दिया गया। घटना के बाद मामला सामने आया।

Next Story