IPS अजय यादव ने संभाली रायपुर SSP की कमान…. NPG से बोले पुलिस कप्तान…..पुलिस का मनोबल ऊंचा रखना और क्रिमिनल के साथ क्राइम पर अंकुश लगाना मेरी प्राथमिकता….इन जिलों के रह चुके हैं पुलिस अधीक्षक…कई बड़े केस कर चुके हैं हैंडल…

रायपुर 30 जून 2020। IPS अजय यादव ने आज रायपुर SSP की कमान संभाल ली है। सुबह करीब 11 बजे SSP आरिफ शेख ने उन्हें चार्ज सौंप दिया।  राज्य सरकार ने कल ही कई जिलों के SP बदले थे। रायपुर SSP आरिफ शेख को EOW-ACB का चीफ बनाया गया था, जबकि दुर्ग के SSP अजय यादव को रायपुर का जिम्मा सौंपा था। अजय यादव का आज SSP कार्यालय में निर्वतमान आईपीएस आरिफ शेख, एडिश्नल एसपी अभिषेक महेश्वरी, IPS सुनील शर्मा सहित अन्य पुलिस अफसरों ने स्वागत किया।

2004 बैच के IPS अफसर अजय यादव इससे पहले मुख्यमंत्री के गृह जिला दुर्ग में पदस्थ थे। चार्ज लेने के बाद NPG के साथ बातचीत करते हुए SSP अजय यादव ने कहा कि पुलिस का मनोबल ऊंचा रखना और अपराध के साथ अपराधियों पर अंकुश लगाना उनकी प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि पुलिस एग्रेसिव हो, लेकिन संवेदना, सौहार्दयता और मानवीय पहलू के साथ।

राजधानी में पुलिसिंग की बड़ी चुनौतियों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि हर जिले की अलग-अलग चुनौतियां होती है। मैंने मैदानी जिलों के साथ-साथ नक्सल क्षेत्र में भी काम किया है। झीरम कांड और सुशील पाठक जैसे चर्चित मामलों के इन्वेस्टिगेशन टीम का हिस्सा रहा हूं, लिहाजा राजधानी में पुलिसिंग को बड़ी चुनौती मैं नहीं मानता। मेरी कोशिश होगी कि राजधानी में पुलिस का व्यवहार सहयोगात्मक रहे।

अजय यादव इससे पहले बिलासपुर, नारायणपुर, जगदलपुर, जांजगीर, दुर्ग जिले के पुलिस कप्तान रह चुके हैं। राजधानी में उनके SSP बनाये जाने की खबर काफ दिन पहले ही NPG ने ब्रेक की थी। आपको बता दें कि झीरम घांटी कांड के दौरान शासन ने विपरीत परिस्थितियों में इन्हें जगदलपुर में पोस्टिंग दी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.