IPS एसोसिएशन ने रिटायर्ड डीजी बासुदेव दुबे को दी श्रद्धांजलि…. 1971 बैच के IPS 2006 में हुए डीजी पद से रिटायर….

रायपुर 28 अगस्त 2019। रिटायर्ड डीजी बासुदेव दुबे को आज पुलिस मुख्यालय में भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी। 1971 बैच के IPS  वासुदेव दुबे का निधन 14 अगस्त को हुआ था। आज डीजीपी डीएम अवस्थी, खुफिया चीफ डीजी संजय पिल्लई, आरके विज, अशोक जुनेजा, सुंदरराज पी, पवन देव, ओपी पॉल ने अपने दिवंगत सीनियर आईपीएस अफसर को श्रद्धांजलि दी।

सरगुजा के जनकपुर के रहने वाले वासुदेव दुबे का जन्म 1946 में हुआ था। 1969 में वो राज्य प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित हुए, वो मध्यप्रदेश में डिप्टी कलेक्टर बने, लेकिन दो साल बाद ही उन्होंने 1971 में UPSC का इम्तिहान पास कर IPS के रूप में अपनी सेवा दी।

वो विदिशा, सागर, मंदसौर, दुर्ग जिले में एसपी रहने के साथ-साथ खुफिया विभाग व सीआईडी के आईजी भी रहे। वो डीजी जेल व होमगार्ड भी रहे। 2006 में वो रिटायर हो गये थे।

अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए डीजीपी डीएम अवस्थी ने कहा कि दिवगंत वासुदेव दुबे व्यवहार कुशल और मृदुभाषी थे। उन्होंने उनकी कार्यकुशलता और प्रशासनिक क्षमता को भी याद किया। 27 अगस्त को 1973 बैच की उत्तराखंड की पूर्व डीजी कंचन चौधरी भट्टाचार्य का भी निधन मुंबई में हो गया था। देश की पहली महिला डीजी के निधन पर आईपीएस एसोसिएशन ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.