IPL: सात सटोरिये गिरफ्तार- पुलिस से बचने सटोरियों ने लगाया ऐसा तगड़ा जुगाड़, कार में घूम घूमकर खिलाने लगे करोड़ों का सट्टा…. हाईटेक तरीका देख पुलिस भी रह गई दंग

रायपुर 24 सितंबर 2020। दुबई में आईपीएल के आगाज के साथ ही राजधानी में भी सट्टे का बाजार सक्रिय हो उठा है। राजधानी में लाॅकडाउन के बावजूद सटोरी नई-नई तकनीक से आइपीएल मैचों में सट्टा खिला और खेल रहे है। ऐसे ही दो अलग अलग मामलों में पुलिस ने आईपीएल मैचों में करोड़ो का दांव लगा रहे 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आरोपी हाईटेक तरीके से चार पहिया वाहन में घूम घूमकर सट्टा खिला रहे थे। पुलिस ने इन आरोपियों के पास से करोड़ो रूपए की सट्टा पट्टी, मोबाइल,लैपटाॅप, कार सहित नगदी जब्त की है। 

दरअसल राजधानी पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि आईपीएल मैचों में सट्टा खिलाया जा रहा है। मामले को गंभीरता से लेते हुये एसएसपी अजय यादव ने एडिशन एसपी लखन पटले, क्राईम एडिशन एसपी आभिषेक माहेश्वरी को जांच के आदेश दिये। सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू और पुलिस की संयुक्त टीम बनाकर मामले की जांच शुरू की गयी। इस दौरान पुलिस को पता चला कि कार सवार चार आरोपी घूम घूमकर IPL मैचों में सट्टा खिला रहे है। पुलिस ने तेलीबांधा चौक के पास चैकिंग पाइंट लगाकर एक कार को रोका गया। वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने लैपटाॅप, मोबाइल सहित करोड़ो रूपए की सट्टा पट्टी जब्त की है। साथ ही कार सवार चार लोगों को पकड़ा गया। पकड़े गए अरोपियों ने पुलिस पूछताछ में कबूल किया है कि  उनके द्वारा कार में घूम घूमकर सट्टा खिलाया जा रहा था। चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

वहीं एक अन्य मामले में पुलिस को सूचना मिली थी कि गंज थाना क्षेत्र के जगदीश होटल में आईपीएल मैचो में सट्टा खिलाया जा रहा है। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुये 21 सितंबर को 10 आरोपियों को होटल से गिरफ्तार किया था। आरोपियों से पूछताछ में पता चला था कि इनके साथ इस कार्य में तीन अन्य और आरोपी शामिल हैं जो मध्यप्रदेश मण्डला के कान्हा किसली से कार से घूम घूमकर सट्टा खिला रहे है। आरोपियों से जानकारी मिलने के बाद एसएसपी अजय यादव ने क्राइम एडिशन एसपी आभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू को जांच के आदेश दिये। इसके बाद पुलिस की एक विशेष टीम बनाकर मण्डला रवाना की गई। इस दौरान आरोपियों को जैसे ही पुलिस के आने सूचना मिली, तीनों आरोपी अपनी कार से भागने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने उनका पीछा करते हुये कार सवार तीनों आरोपी को रायपुर में गिरफ्तार किया है। दो अलग अलग मामलो में पकड़े गये आरोपियों में गौरव सबरवाल जांजगीर-चांपा, छोटे देवांगन बिलासपुर, महेन्द्र देवांगन जांजगीर-चांपा, मोहम्मद रईस जांजगीर-चांपा, रितेश गोविंदानी गुढ़ियारी रायपुर, जितेश प्रेमचंदानी रायपुर, जगजीत सिंह सिविल लाईन रायपुर शामिल है।

हाईटेक सट्टे का खुलासा करते हुये रायपुर SSP अजय यादव ने  NPG से बात करते हुये बताया कि, सात आरोपियों के पास से करोड़ो रूपए की सट्टा पट्टी जब्त की गयी है। IPL मैचों के दौरान लगातार पुलिस ऐसे सटोरियों पर नजर बनाये हुए है। साथ ही ऐसे पुलिसकर्मी जो इन सटोरियों से साठ गाठ कर उन्हे इस तरह के कार्य में मदद पहुंचा रहे है उनके खिलाफ़ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी राजपत्रित अधिकारियों को माॅनिटिरिंग करने के आदेश दिये गये है और इन अधिकारियों से  प्राप्त जानकारी के तहत राजधानी के ऐसे ही 30 से 40 सटोरियों की लिस्ट भी बनायी गयी है। आने वाले दिनों में इन सभी के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.