Begin typing your search above and press return to search.

IPL को लगा झटका, VIVO के बाद अब इस कंपनी ने भी छोड़ी स्पॉन्सरशिप

IPL को लगा झटका, VIVO के बाद अब इस कंपनी ने भी छोड़ी स्पॉन्सरशिप
X
By NPG News

नईदिल्ली 24 अगस्त 2020. टाइटल स्पॉन्सरशिप की मुश्किलों से निकलने के बाद बीसीसीआई के सामने अब एक और समस्या खड़ी हो गई है। वीवो के बाद अब फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरशिप से हाथ पीछे खींच लिए हैं। बीसीसीआई के सूत्रों के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप लीग के लिए एसोसिएट सेंट्रल स्पॉन्सरों में से एक था, उसने अंतिम समय में आईपीएल 2020 से अपने करार को खत्म कर लिया है।

दुबई में मौजूद बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि हां, फ्यूचर ग्रुप ने आईपीएल प्रायोजन सौदे से हाथ खींच लिए हैं। हम एक प्रतिस्थापन की तलाश कर रहे हैं। फ्यूचर ग्रुप पिछले पांच साल से आईपीएल से जुड़ा था। आईपीएल की आधिकारिक वेबसाइट ने फ्यूचर ग्रुप के लोगो को भी आधिकारिक प्रायोजकों की सूची से हटा दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप हर साल आईपीएल के सेंट्रल स्पॉन्सरशिप के लिए 28 करोड़ का भुगतान कर रहा था। आईपीएल 2019 के दौरान बोर्ड और ग्रुप के बीच चर्चा हुई थी कि फ्यूचर ग्रुप लीग से बाहर होना चाहता है, लेकिन आईपीएल 2019 के दौरान वो स्पॉन्सर बना रहा था। बाजार सूत्रों के अनुसार, फ्यूचर ग्रुप कोविड -19 के चलते बुरी तरह से प्रभावित हुआ है, इसके चलते उसने यह कदम उठाया है।

सूत्रों के अनुसार फ्यूचर ग्रुप के पीछे हटने की बड़ी वजह स्पॉन्सरशिप के लिए अधिक कीमत चुकाना भी है। मगर बोर्ड तभी राजी होगा जब फ्यूचर ग्रुप जुर्माना भरने पर सहमत होगा। वीवो ने देश में चीन विरोधी माहौल को देखते हुए आईपीएल के टाइटल स्पॉन्सर से अपने हाथ पीछे खींच लिए थे। इसके बाद बीसीसीआई ने फिर इस साल के लिए नीलामी की घोषणा की। ड्रीम 11 को इस साल की टाइटल स्पॉन्सरशिप 222 करोड़ रुपये में दी गई। जबकि वीवो 440 करोड़ रुपये का भुगतान हर साल करता था।

Next Story