Begin typing your search above and press return to search.

World's Thinnest Watch: दुनिया की सबसे पतली घड़ी: मोटाई क्रेडिट कार्ड से भी कम, लुक देखकर हो जायेंगे हैरान...

World's Thinnest Watch: इस घड़ी में कुल 170 कंपोनेंट्स को फिट किया है। साथ ही gungsten carbide का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेसलेट पर टाइटेनियम का उपयोग किया गया है।

Worlds Thinnest Watch: दुनिया की सबसे पतली घड़ी: मोटाई क्रेडिट कार्ड से भी कम, लुक देखकर हो जायेंगे हैरान...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

World's Thinnest Watch डेस्क। एक कंपनी ने दुनिया की सबसे पतली घड़ी बना डाली है। कंपनी ने 1.7 mm मोटाई की सबसे पतली वॉच बनकर इतिहास रच दिया है। पतली वॉच बनाने वाली कंपनी का नाम इटैलियन लग्जरी ब्रांड Bulgar है।

इस घड़ी में कुल 170 कंपोनेंट्स को फिट किया है। साथ ही gungsten carbide का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेसलेट पर टाइटेनियम का उपयोग किया गया है। इस वॉच को एकुरेसी के तमाम टेस्ट से गुजारा गया है। ये वॉच एक सिक्के से भी पतली है। कंपनी ने इसके सिर्फ 20 मॉडल ही तैयार किए हैं। हर मॉडल एक केस के साथ आता है, जो इस वॉच को ऑटोमेटिक ही सेट करता है। नीचे देखें वीडियो...

इससे पहले 2022 साल की शुरुआत में, ज्वेलरी कंपनी बुलगारी ने दुनिया की सबसे पतली घड़ी पेश करने की घोषणा की थी, जिसके बाद कंपनी रिचर्ड मिल ने फेरारी के सहयोग से डिजाइन की गई एक घड़ी पेश की। कंपनी ने 1.75 मिमी मोटी आरएम यूपी-01 घड़ी लाँच की थी। आरएम यूपी-01 की कीमत 1.888 हजार डॉलर रखी गई थी।कंपनी के अनुसार, घड़ी को बनाने और परीक्षण प्रक्रिया से गुजरने में 6,000 घंटे लगे।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story