Begin typing your search above and press return to search.

Fire News : स्कूल बस में आग लगने से स्कूली बच्चों समेत 25 लोगों की मौत, जानिए कण का है मामला?

Thailand Fire News: मंगलवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकाक के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ, जिसमें एक स्कूल बस का टायर फटने से भीषण आग लग गई।

Fire News : स्कूल बस में आग लगने से स्कूली बच्चों समेत 25 लोगों की मौत, जानिए कण का है मामला?
X
By Ragib Asim

Thailand Fire News: मंगलवार को थाईलैंड की राजधानी बैंकाक के उत्तरी उपनगर पथुम थानी प्रांत में एक दिल दहलाने वाला हादसा हुआ, जिसमें एक स्कूल बस का टायर फटने से भीषण आग लग गई। इस दर्दनाक हादसे में 25 बच्चों की मौत हो गई, जबकि 16 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

परिवहन मंत्री सूर्या जुंगरुंगरुंगकिट ने बताया कि यह हादसा तब हुआ जब बस केंद्रीय उथाई थानी प्रांत से अयुथया में स्कूल ट्रिप से लौट रही थी। हादसे के समय बस में 3 से 15 साल तक के बच्चे और 5 शिक्षक समेत 44 लोग सवार थे। टायर फटने के बाद बस एक अवरोधक से टकराई और आग लग गई। बस का चालक मौके से फरार हो गया है, और उसकी तलाश जारी है।

प्रधानमंत्री शिनावात्रा की भावुक प्रतिक्रिया

थाईलैंड की नवनियुक्त प्रधानमंत्री पैंतोंगटार्न शिनावात्रा ने इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया। पत्रकारों के सवाल पूछने पर प्रधानमंत्री की आंखों में आंसू आ गए। उन्होंने घटना को "अत्यंत दुखद" बताया और सभी पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की।

CNG से चलने वाली बसों पर रोक लगाने के निर्देश

परिवहन मंत्री ने बताया कि बस CNG (कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस) से चल रही थी। इस घटना के बाद मंत्री ने CNG से चलने वाले यात्री वाहनों पर रोक लगाने के निर्देश दिए हैं, ताकि इस प्रकार की घटनाओं को रोका जा सके। थाईलैंड सड़क सुरक्षा के मामले में काफी पिछड़ा हुआ माना जाता है। यहां हर साल करीब 20,000 सड़क हादसे होते हैं, जिनका मुख्य कारण खराब वाहन और लापरवाही से वाहन चलाना होता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story