Begin typing your search above and press return to search.

Pakistan News: पाकिस्तान आर्मी बेस पर आत्मघाती बम विस्फोट, 24 लोगों की मौत का दावा

Pakistan News: Suicide bomb blast at Pakistan Army base, claim of 24 deaths

Pakistan News: पाकिस्तान आर्मी बेस पर आत्मघाती बम विस्फोट, 24 लोगों की मौत का दावा
X
By Manish Dubey

Pakistan News: पाकिस्तान में एक आर्मी बेस पर मंगलवार को एक फिदायीन हमला होने की जानकारी सामने आई है। इस हमले में कम से कम 24 लोगों की मौत होने की खबर है। एक अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तानी तालिबान से जुड़े आतंकियों ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

न्‍यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक आतंकियों ने एक पुलिस स्‍टेशन और आर्मी बेस को निशाना बनाया है। इस हमले में 24 सैनिकों के मारे जाने की खबरें हैं। जियो न्‍यूज के मुताबिक सुरक्षा बलों ने गोलीबारी के दौरान चार आतंकवादियों को भी मार गिराया। इससे पहले खबर आई थी कि हमले में तीन पुलिस अधिकारी मारे गए हैं।

एएफपी ने एक अधिकारी के हवाले से बताया कि कई लोगों की मौत तब हुई जब वो सो रहे थे और आम कपड़ों में थे। इसल‍िए इस बात को भी सुनिश्चित नहीं किया जा पा रहा है कि जो मारे गए थे क्‍या वह सभी सैन्‍यकर्मी थे। इस हमले की जिम्‍मेदारी तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान (टीजेपी) ने ली है। इस संगठन ने पाकिस्तान में कुछ बड़े हमलों का दावा किया है। ग्रुप के प्रवक्ता मुल्ला कासिम ने इसे आत्मघाती मिशन हमला करार देते हुए कहा कि इसे मावलवी हसन गंडापुर ने अंजाम दिया था।

बता दें पिछले एक साल से पाकिस्‍तान में खासतौर पर खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि हुई है। हमलों में इस प्रांत में कम से कम 470 सुरक्षाकर्मी और नागरिकों की मौत हुई है। जियो न्यूज की मानें तो अकेले एक साल में इस प्रांत में 1050 आतंकी घटनाएं हुई हैं।

Next Story