Begin typing your search above and press return to search.

Israel Palestine War: हमास व इज़राइल के बीच कैदियों की अदला-बदली में मध्यस्थता कर रहा कतर

Israel Palestine War: कतर हमास और इजरायल के बीच कैदियों की अदला-बदली में मध्यस्थता कर रहा है, आतंकवादी समूह के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है।

Israel Palestine War: हमास व इज़राइल के बीच कैदियों की अदला-बदली में मध्यस्थता कर रहा कतर
X
By Npg

Israel Palestine War: कतर हमास और इजरायल के बीच कैदियों की अदला-बदली में मध्यस्थता कर रहा है, आतंकवादी समूह के एक सूत्र ने यह जानकारी दी है। अज्ञात रहने की शर्त पर सूत्र ने शिन्हुआ समाचार एजेंसी को बताया, "अमेरिका के समर्थन से, कतर तत्काल समझौते को पूरा करना चाहता है। इसके तहत इजरायली जेलों में बंद फिलिस्तीनी महिला कैदियों के बदले में हमास द्वारा पकड़ी गई इजरायली महिलाओं को रिहा किया जाएगा।"

सूत्र के मुताबिक, हमास ने कतर को सूचित किया है कि अगर इजरायली जेलों में बंद सभी 36 फिलिस्तीनी महिला कैदियों को रिहा कर दिया जाएगा तो वह कैदियों की अदला-बदली पर सहमत हो जाएगा।

हमास ने शनिवार को गाजा पट्टी से सटे इजरायली शहरों पर एक आश्चर्यजनक हमला किया, इसके बाद इजरायल ने गाजा पर जवाबी हमले शुरू कर दिए।

हमले के दौरान, हमास के उग्रवादियों ने गाजा पट्टी को इजराइल से अलग करने वाली सुरक्षा बाड़ को तोड़ दिया और आसपास के समुदायों पर हमला कर दिया, महिलाओं सहित अनेक इजराइलियों को मार डाला और पकड़ लिया।

रविवार को गाजा स्थित स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम अपडेट में कहा गया कि गाजा में इजरायली हवाई हमलों से मरने वालों की संख्या बढ़कर 413 हो गई है, जबकि 2,300 से अधिक अन्य घायल हो गए हैं, जबकि इजरायल के राज्य के स्वामित्व वाले कान टीवी समाचार ने बताया कि इजरायल में मरने वालों की संख्या 700 तक पहुंच गई है।

Next Story