Begin typing your search above and press return to search.

Israel-Palestine War: इजरायल और अमेरिकाको हूतीयों ने दी चुनौती, लाल सागर से अगवा किया कार्गो जहाज

Israel-Palestine War: यमन के हूती विद्रोहियों ने पुष्टि की है कि उन्होंने लाल सागर में एक इजरायली मालवाहक जहाज का अपहरण कर लिया है।

Israel-Palestine War: इजरायल और अमेरिकाको हूतीयों ने दी चुनौती, लाल सागर से अगवा किया कार्गो जहाज
X
By Npg

Israel-Palestine War: यमन के हूती विद्रोहियों ने पुष्टि की है कि उन्होंने लाल सागर में एक इजरायली मालवाहक जहाज का अपहरण कर लिया है। हौथी सैन्य प्रवक्ता येह्या सरिया ने रविवार को समूह के अल-मसीरा टीवी द्वारा प्रसारित एक बयान में कहा, ''हूती ने लाल सागर में एक सैन्य अभियान के कार्यान्वयन की घोषणा की, जिसके परिणामों में एक इजरायली जहाज की जब्ती भी शामिल थी।''

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा कि समूह इजरायल के खिलाफ सैन्य अभियान तब तक जारी रखेगा जब तक कि गाजा पट्टी के खिलाफ उनकी आक्रामकता बंद नहीं हो जाती।

इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने रविवार को एक बयान में कहा कि दक्षिणी लाल सागर में यमन के पास हूती विद्रोहिIsrael-Palestine War: Houthis challenge Israel and America, kidnap cargo ship from Red Seaयों ने तुर्की से भारत जा रहे मालवाहक जहाज का अपहरण कर लिया। आईडीएफ ने चेतावनी दी कि अपहरण वैश्विक पैमाने पर यह बहुत ही गंभीर घटना है।

सऊदी स्थित अल अरबिया टीवी न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, जहाज की पहचान गैलेक्सी लीडर के रूप में की गई, जो एक मालवाहक जहाज है जो कारों का परिवहन करता है।

Next Story