Begin typing your search above and press return to search.

Israel-Palestine War: गाजा युद्ध में इजरायली फौजियों की मौत का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 51 सैनिकों की हुई मौत

Israel-Palestine War: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि कैप्टन श्लोमो बेन नून (22) बुधवार रात हमास आतंकवादियों के साथ लड़ाई के दौरान मारे गए।

Israel-Palestine War: गाजा युद्ध में इजरायली फौजियों की मौत का आंकड़ा बढ़ा, अब तक 51 सैनिकों की हुई मौत
X
By Npg

Israel-Palestine War: इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गुरुवार को घोषणा की कि कैप्टन श्लोमो बेन नून (22) बुधवार रात हमास आतंकवादियों के साथ लड़ाई के दौरान मारे गए। इसके साथ, हमास के साथ लड़ाई में जान गंवाने वाले आईडीएफ सैनिकों की संख्या 51 हो गई है।

बेन नून पैरा ट्रूप ब्रिगेड की 202वीं बटालियन में डिप्टी कमांडर थे। सेना ने यह भी घोषणा की कि बुधवार रात हमास आतंकवादियों के साथ लड़ाई में दो रिजर्व सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों जवानों को इलाज के लिए एयरलिफ्ट किया गया है।

27 अक्टूबर से आईडीएफ गाजा पट्टी में जमीनी आक्रमण में लगा हुआ है। यह अब उत्तरी गाजा में हमास कमांड सेंटर में प्रवेश कर चुका है। आईडीएफ की कार्रवाई शुरू होने के बाद से, इसके हवाई कमांडर अबू रुबेखा और नौसैनिक कमांडर अबू शाहीनबा सहित हमास के कई नेता मारे गए हैं। कार्रवाई के दौरान हमास की कुलीन नकुब बटालियन के कई अन्य वरिष्ठ सैन्य कमांडर भी मारे गए।

आईडीएफ ने दावा किया कि उसने उत्तरी गाजा से 8,00,000 से अधिक लोगों को गाजा के दक्षिणी हिस्से में पहुंचाया है। जबकि, फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने कहा कि विस्थापन के बाद से उसके आश्रय स्थल लोगों से भर गए हैं।

यूएनआरडब्ल्यूए के कार्यकारी निदेशक (संचार) तमारा अल रिफा ने आईएएनएस को बताया, ''यूएनआरडब्ल्यूए केंद्र विस्थापित लोगों से भरे हुए हैं और जगह की भारी कमी है। यह एक जबरन विस्थापन है और इससे जुड़ी सारी परेशानियां यहीं हैं।'' इसके अलावा, ईंधन की कमी के कारण पीने के पानी को अलवणीकरण संयंत्रों में उपचारित नहीं किया जा सकता है, जिससे हालात और भी बदतर हो गए हैं।

Next Story