Begin typing your search above and press return to search.

Israel-Palestine War : इजराइल में हमास के हमलों में नेपाल के 10 नागरिकों की मौत

Israel-Palestine War : हमास द्वारा 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर किए गए हमले में कम से कम 10 नेपाली नागरिक मारे गए हैं, यहूदी राज्य में हिमालयी राष्ट्र के दूत ने सोमवार को इसकी पुष्टि की।

Israel-Palestine War : इजराइल में हमास के हमलों में नेपाल के 10 नागरिकों की मौत
X
By Npg

Israel-Palestine War : हमास द्वारा 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर किए गए हमले में कम से कम 10 नेपाली नागरिक मारे गए हैं, यहूदी राज्य में हिमालयी राष्ट्र के दूत ने सोमवार को इसकी पुष्टि की। सीएनएन को दिए एक बयान में, राजदूत कांता रिज़ल ने कहा कि पीड़ित कृषि छात्र थे और एक का पता नहीं चल पाया है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों के अनुसार, 7 अक्टूबर को फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास द्वारा इज़राइल पर अपना हमला शुरू करने के बाद से, यहूदी राज्य में 700 से अधिक लोग मारे गए हैं, जबकि 400 से अधिक फिलिस्तीनी भी मारे गए हैं। इस बीच सैकड़ों लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं।

पीड़ितों में कम से कम 260 लोग शामिल हैं, जिनके शव इज़राइल-गाजा सीमा के पास एक संगीत समारोह स्थल पर पाए गए थे। अमेरिका ने दावा किया है कि इजरायली नागरिकों के अलावा कम से कम 7 अमेरिकी मारे गए हैं, जबकि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि हमले में दो यूक्रेनियन की भी जान चली गई है। माना जाता है कि मृतकों में मैक्सिकन और ब्राज़ीलियाई नागरिक भी शामिल हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग घटना में, कोलंबिया में इज़राइल के राजदूत गैली डेगन ने दावा किया है कि बोगोटा में दूतावास को स्वस्तिक सहित भित्तिचित्रों के साथ तोड़ दिया गया था। दूत ने एक्स पर तस्वीरें पोस्ट कीं, जिसमें दूतावास की इमारत का एक स्तंभ डेविड स्टार के बगल में स्वस्तिक और फिलिस्तीन समर्थक नारों के साथ दिखाई दे रहा है।

Next Story