Begin typing your search above and press return to search.

Israel Iran Conflict Updates: इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, 6 की मौत, 7 घायल, मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ा

Israel Iran Conflict Updates: मिडिल ईस्ट में ईरान और इजरायल के बीच संघर्ष गहराता जा रहा है। गुरुवार की सुबह इजरायल ने लेबनान के मध्य बेरूत पर हवाई हमला किया, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई।

Israel Iran Conflict Updates: इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, 6 की मौत, 7 घायल, मिडिल ईस्ट में तनाव बढ़ा
X
By Ragib Asim

Israel Iran Conflict Updates: मिडिल ईस्ट में ईरान और इजरायल के बीच संघर्ष गहराता जा रहा है। गुरुवार की सुबह इजरायल ने लेबनान के मध्य बेरूत पर हवाई हमला किया, जिसमें कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई। इजरायल ने इस हमले को सटीक हवाई हमले के रूप में बताया। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, इजरायली हवाई हमले ने बेरूत के बाचौरा क्षेत्र में एक इमारत को निशाना बनाया, जो पार्लियामेंट के पास स्थित है।

लेबनान में भारी तबाही, 6 लोगों की मौत

लेबनान के स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक, इस हमले में कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई और 7 लोग घायल हुए हैं। इसके साथ ही दक्षिणी उपनगर दहियाह में भी तीन मिसाइलों ने हमला किया, जहां पिछले हफ्ते हिज़्बुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की हत्या हुई थी। जोरदार धमाकों की आवाजें पूरे इलाके में गूंज उठीं, जिससे दहशत का माहौल बन गया।

ईरान-इजरायल के बीच बढ़ता तनाव

इससे पहले, ईरान ने इजरायल पर 180 से अधिक मिसाइलें दागी थीं, जिसके बाद इजरायल ने लेबनान में जमीनी लड़ाई के दौरान अपने 8 सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की। इजरायली सेना ने कहा कि इस जमीनी अभियान में उनकी रेगुलर इनफेंट्री और आर्मर्ड यूनिट्स शामिल थीं। हिज़्बुल्लाह ने भी बताया कि उनके लड़ाकों ने लेबनान में इजरायली सेना से मुठभेड़ की, और 3 मर्कवा टैंकों को नष्ट कर दिया।

मिडिल ईस्ट में बड़े संघर्ष का खतरा

ईरान और इजरायल के बीच जारी यह तनाव मिडिल ईस्ट में एक बड़े संघर्ष का रूप ले सकता है। दोनों देशों के बीच हालिया हमलों ने इस क्षेत्र में अस्थिरता बढ़ा दी है। अब सभी की नजरें इस पर हैं कि आने वाले दिनों में हालात किस ओर जाते हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story