Begin typing your search above and press return to search.

Israel Hamas War: लेबनान-इजराइल सीमा पर संघर्ष में तीन हिजबुल्लाह आतंकवादी मारे गए

Israel Hamas War: दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती इलाकों में इजरायली हवाई हमलों में तीन हिजबुल्लाह आतंकवादी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। एक सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी।

Israel Hamas War: लेबनान-इजराइल सीमा पर संघर्ष में तीन हिजबुल्लाह आतंकवादी मारे गए
X
By Npg

Israel Hamas War: दक्षिणी लेबनान के सीमावर्ती इलाकों में इजरायली हवाई हमलों में तीन हिजबुल्लाह आतंकवादी मारे गए और एक अन्य घायल हो गया। एक सैन्य सूत्र ने यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सूत्र ने कहा कि दक्षिण-पूर्वी गांव कफ्र किला में एक घर को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में एक आतंकवादी मारा गया, जबकि दक्षिणी शहर येटर में एक घर को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमले में दो अन्य की मौत हो गई और चौथा घायल हो गया।

सैन्य सूत्र ने बताया कि लेबनान से उत्तरी इज़रायल की ओर मिसाइलों के तीन बैच दागे गए जिन्हें इज़रायली आयरन डोम ने रोक दिया। इस बीच, ईरान समर्थित हिजबुल्लाह ने घोषणा की कि उसके आतंकवादियों ने दक्षिण-पश्चिमी लेबनान में दो इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

लेबनानी-इज़रायली सीमा पर तनाव तब शुरू हुआ जब हिजबुल्लाह ने पिछले दिन इज़रायल के खिलाफ हमास के आश्चर्यजनक हमले के समर्थन में 8 अक्टूबर को रॉकेट दागे। जवाब में, इज़रायली सेना ने दक्षिणपूर्वी लेबनान पर भारी गोलाबारी की। हिजबुल्लाह और इसरायल के बीच झड़प में 150 लोग मारे गए हैं।

सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, पीड़ितों में 104 हिजबुल्लाह आतंकवादी, एक लेबनानी सैनिक, अमल मूवमेंट का एक सदस्य, 16 हमास और इस्लामिक जिहाद आतंकवादी और तीन पत्रकारों सहित 28 नागरिक शामिल हैं।

Next Story